तैयारियों के साथ-साथ अपराध पर नियंत्रण रखने पर जोर रखे, एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने कांवड़ मेला और मंगलौर विधानसभा के उपचुनाव की तैयारियों को लेकर ली बैठक

रोशनाबाद। जनपद पुलिस मुख्यालय हरिद्वार के सभागार में एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा कांवड़ मेले दृष्टीगत जनपद के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारी एंव थानाध्यक्ष ,एफएसओ, निरीक्षक यातायात के साथ बैठक आयोजित की गयी। वेस्ट पुलिस अधीक्षक ने बैठक में निर्देश दिए हैं कि कांवड़ मेले के दृष्टीगत संवेदनशील एंव मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी बैठक आयोजित करें। कांवड़ मेंले के दृष्टीगत आवश्यक सामान/ उपकरणों की मांग तत्काल भेजी जाये जिससे की समय रहते हुए उक्त की पूर्ती की जा सके। विगत कांवड़ में जो भी कमियां परिलक्षित हुई है उनके सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी/ थानाध्यक्ष आपस में विचार विमर्श कर उन कमियों को पूर्ण करने हेतु कार्यवाही करें। मेला क्षेत्र से सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी / थानाध्यक्ष पार्किंगों का सम्बन्धित विभागों के साथ भौतिक निरीक्षण करते हुए जो कमियां रह गये है उनको समय से पूर्ण करवा लें। जिन क्षेत्रें में बैरियर / वेरिकेटिंग व रुट डायवड़ होना है उन्हे चिन्हित करते हुए कार्यवाही पूर्ण कर ली जाये। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र सिंह डोभाल ने निर्देश दिए हैं कि सम्बन्धित क्षेत्राधिकारियों की व्यक्तिगत जिम्मेदारी रहेगी कि वह अपने अपने सर्किल में कांवड़ मेंले के दृष्टीगत होने वाले कार्यों व व्यवस्थाओं को अपने निकट पर्यवक्षण में पूर्ण करवायेंगे तथा अनुपालन से अवगत करायेंगे। सभी थाना प्रभारी अपने -अपने क्षेत्र में ड्रोन केमरे एक्टिव रखेंगे जिससे की कांवड़ के दृष्टीगत कोई समस्या होती है तो उसपर निगरानी बनी रहे व तत्काल मौके पर पुलिस बल पहुंच सके। कांवड़ मेले के दृष्टीगत सड़क किनारे एंव पार्किंगों पर जो भण्ड़ारे एंव दुकाने लगाये जाते है उनका सत्यापन करते हुए सही जगह पर लगाये जायें जिससे की किसी प्रकार से यातायात में व्यवधान उत्पन्न न हो। प्रत्येक थाना स्थर पर आज से ही आगामी चुनाव एंव कांवड़ मेंले के दृष्टीगत सत्यापन व अतिक्रमण ड्राइव अभियान तेजी से चलाया जाए। समस्त थाना प्रभारी स्थानीय स्तर पर होटल/ टैक्सी/ व्यापारी एंव गणमान्य व्यक्तियों के साथ गोष्ठी आयोजित करे जो सुझाव प्राप्त होते है उनपर अपने स्थर पर कार्यवाही करते हुए व्यवस्था बनाना सुनिश्चित करें।

उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जाए

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र सिंह डोभाल ने निर्देश दिए हैं कि मंगलौर विधानसभा के उप चुनाव में संवेदनशील / अतिसंवेदनशील पोलिंग बूथों पर क्षेत्राधिकारी मंगलौर स्वयं भ्रमण कर आवश्यकता के अनुसार पुलिस बल का आंकलन करते हुए चुनाव सैल को उपलब्ध करायेंगे। मंगलौर क्षेत्र में अलग- अलग क्षेत्रों में गणमान्य व्यक्तियों के साथ मीटिंग करते हुए आवश्यक विचार विमर्श किया जाये जिससे की चुनाव सकुशल सम्पन्न किया जा सके। विधानसभा मंगलौर उपचुनाव के दृष्टिगत संवेदनशील स्थानों पर सतर्क दृष्टि बनाए रखने हेतु निर्देशित किये जायें। संवेदनशील पोलिंग बूथों पर जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए पर्याप्त मात्रा में फोर्स तैनात करने के लिए निर्देश दिये गये। कानून व्यवस्था प्रभावित करने, उप चुनाव को लेकर कोई भी अमर्यादित अनर्गल टिप्पणी करने वालों पर बेहद सख्त कार्रवाई की जाये। ड्यूटीरत कर्मियों को बताया गया कि जिस प्रकार से सभी लोगों ने आपसी समन्वय बनाते हुए विधानसभा उप चुनाव को अच्छे से निर्विघ्न संपन्न कराने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *