भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों का ऐलान, लिस्ट में 13 उपाध्यक्ष और 8 महामंत्री, उत्तराखंड से नरेश बंसल का नाम शामिल

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी टीम की घोषणा कर दी है। नड्डा ने शनिवार (29 जुलाई) को पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारियों की सूची जारी कर दी है। नड्डा की टीम में नए और पुराने चेहरों का समन्वय बैठाया गया है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है।

केंद्रीय उपाध्यक्षों की लिस्ट में यूपी से दो सांसदों रेखा वर्मा, लक्ष्मीकांत बाजपेई और विधान परिषद सदस्य तारिक मंसूर को जगह दी गई है। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास भी केंद्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए हैं।

संजय बंदी और सुनील बंसल को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है। संजय बंदी को केंद्रीय टीम में शामिल कर पार्टी ने तेलंगाना के लिए संदेश दिया है। कैलाशविजयवर्गीय, तरुण चुग, विनोद तावड़े, अरुण सिंह को फिर से मौका मिला है। सभी को फिर से महामंत्री बनाया गया है।
कांग्रेस के दिग्गज नेता एके एंटोनी के बेटे अरुण एंटोनी को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया। एंटनी कुछ समय पहले ही पार्टी में शामिल हुए थे। गोरखपुर के पूर्व विधायक राधा मोहन अग्रवाल को केंद्रीय टीम में एंट्री देकर यूपी की राजनीति को बड़ा संदेश दिया गया है। 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट नहीं दिया गया था, लेकिन अब उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह दी गई है।
आंध्र प्रदेश के प्रभारी सुनील देवधर को राष्ट्रीय टीम से हटाया गया. सीटी रवि और दिलीप सैकिया को भी महामंत्री पद से हटा दिया गया है। मध्य प्रदेश के सांसद और पूर्व सह कोषाध्यक्ष को हटाया गया। उनकी जगह नरेश बंसल को सह कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

केंद्रीय उपाध्यक्ष

रमन सिंह- छत्तीसगढ़

वसुंधरा राजे- राजस्थान

रघुबर दास- झारखंड

सौदान सिंह- मध्य प्रदेश

वैजयंत पांडा- ओडिशा

सरोज पांडेय- छत्तीसगढ़

रेखा वर्मा- उत्तर प्रदेश

डी के अरुण- तेलंगाना

एम चौबा एओ- नगालैंड

अब्दुल्ला कुट्टी- केरल

लक्ष्मीकांत बाजपेई- उत्तर प्रदेश

लता उसेंडी- छत्तीसगढ़

तारिक मंसूर- उत्तर प्रदेश

राष्ट्रीय महामंत्री

अरुण सिंह- उत्तर प्रदेश

कैलाश विजयवर्गी- मध्य प्रदेश

दुष्यंत कुमार गौतम- दिल्ली

तरुण चुग- पंजाब

विनोद तावड़े- महाराष्ट्र

सुनील बंसल- राजस्थान

संजय बंदी- तेलंगाना

राधामोहन अग्रवाल- उत्तर प्रदेश

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *