डब्ल्यू-20 की चैयरमेन संध्या पुरेचा का हरिद्वार पहुंचने पर स्वागत

हरिद्वार । भाजपा महिला मोर्चा हरिद्वार ने प्रदेश मंत्री रीता चमोली के नेतृत्व में W 20 की चेयरमैन डॉ संध्या पुरेचा का हरिद्वार आगमन पर पगड़ी फूलमाला,पहनाकर और पुष्पगुच्छ देकर भव्य स्वागत किया।

बहादराबाद ब्लाक में स्वयं सहायता समूह की बहनो की बैठक लेते हुए डॉ संध्या पुरेचा ने बताया कि W 20 महिला नेताओं का एक समूह है जो G20 देशों में लैंगिक समानता और महिलाओं के सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। W20 G20 का ही आधिकारिक हिस्सा है जो महिलाओं के लिए लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण से संबंधित मुद्दों पर G20 के साथ जुड़ने के लिए एक मंच के रूप में स्थापित किया गया था।

भारत ‘1 दिसंबर’ से शक्तिशाली समूह G20 की अध्यक्षता करने जा रहा है। यह प्रत्येक भारतवासी के लिए बहुत बड़ा अवसर साबित होगा। दरअसल, विशेषज्ञों द्वारा वैश्विक देशों के इस बड़े समूह की अध्यक्षता करने के कई मायने समझे जा रहे हैं। सीधे शब्दों में कहा जाए तो यह वैश्विक मंच भारत के बढ़ते महत्व को दर्शाने की बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यह पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के प्रयासों का ही परिणाम है कि ‘न्यू इंडिया’ अब तेजी से आकार ले रहा है। स्वयं सहायता समूहों की बहनों ने अपने अनुभवों को बैठक में साझा किया संध्या सलूजा ने कहा कि नारी चाहे घर हो या बाहर अपने कर्त्तव्यों का पालन निष्ठा से करती है उसकी भूमिका से सशक्त समाज का निर्माण होता है।

आज की महिला केवल अपने आप सशक्त नही है बल्कि वह समाज को सशक्त बनाने में अपनी सकारात्मक भूमिका निभा रही है। बैठक में बहादराबाद ब्लाक के बीड़ीओ मानस मित्तल ने बहादराबाद में चलने वाले स्वयं सहायता समूह के बारे में विस्तृत जानकारी दी बैठक में
एबीडीओ अरुण भट्ट, एरिया कॉर्डिनेटर बबिता, जिला उपाध्यक्ष मनु रावत, मोनिका, नीतू वर्मा, रेणु शर्मा, बिमला ढोडियाल और स्वय सहायता समूह ने प्रतिभाग किया।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *