जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती की बागेश्वर धाम को खुली चुनौती, कहा – जोशीमठ की दरारों को ठीक कर सकते हैं धीरेंद्र शास्त्री

देहरादून । जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बागेश्वर धाम के बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री द्वारा किए जा रहे चमत्कारी कार्यों पर सवाल खड़े किए हैं। जोशीमठ में पड़ी दरारों पर तीखी प्रतिक्रिय देते हुए अविमुक्तेश्वरानंद ने शास्त्री को खुली चुनौती देते हुए कहा कि वह अपना चमत्कार दिखाते हुए जोशीमठ में पडीं दरारों को ठीक करें।

शास्त्री का नाम लिए बिना अविमुक्तेश्वरानंद का कहना था कि देश में ऐसे कई बाबा हैं, जो चमत्कार करने का दावा करते हुए भोलीभाली जनता को ठगते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अविमुक्तेश्वरानंद का कहना था कि जोशीमठ में पड़ीं दरारों ने देशभर में लोगों का ध्यान आकर्षित किया था, ऐसे में ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कहा गया है।

धर्म और चमत्कार पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि वह शास्त्री का स्वागत फूलों से करेंगे और उनसे अनुरोध भी करेंगे कि जोशीमठ में पड़ी दरारों को वह अपने चमत्कार से ठीक कर दें ताकि स्थानीय लोगों को राहत मिल सके। कहा कि अगर शास्त्री ने जोशीमठ की दरारों को ठीक कर दिया तभी वजह उनके चमत्कार को मानेंगे।

मालूम हो कि इससे पहले शास्त्री ने शंकराचार्य के जोशीमठ पर दिए बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह अविमुक्तेश्वरानंद की भावनाओं का सम्मान करते हैं। अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि वह शास्त्री से एक बात जरूर पूछना चाहते हैं कि उन्होंने किस शास्त्र और परंपरा के अनुसार साधना की है और उन्हें कौन सी सिद्धियां प्राप्ता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *