उत्तराखंड: आबकारी इंस्पेक्टर 30 हजार की रिश्वत के साथ पकड़ा, ठेके की उप दुकान की निकासी पास करने के नाम पर मांगी थी रिश्वत

देहरादून । कर्णप्रयाग में विजिलेंस ने आबकारी इंस्पेक्टर को 30 हजार रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर यह रिश्वत ठेकेदार से उसकी उप दुकान की निकासी पास करने के नाम पर मांग रहा था। आरोपी के घर और दफ्तर की तलाशी भी विजिलेंस ने ली है। इसके साथ ही उसकी चल और अचल संपत्तियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। विजिलेंस की लगातार यह दूसरे दिन बड़ी कार्रवाई है।

एसएसपी विजिलेंस धीरेंद्र कुमार गुंज्याल ने बताया कि शिकायतकर्ता शराब का ठेकेदार है। उनकी दुकान गैरसैंण चमोली में स्थित है। इसकी एक उप दुकान बोईताल में है, जिसे उनका पार्टनर चला रहा है। शिकायतकर्ता ने विजिलेंस को बताया कि वह लगातार दुकान का राजस्व जमा कर रहे थे। लेकिन, आबकारी इंस्पेक्टर जयवीर सिंह बार-बार दुकान की निकासी बंद करने की धमकी दे रहा था। इसे चालू करने के लिए उन्होंने रिश्वत की मांग की। लेकिन, वह रिश्वत नहीं देना चाहते हैं। ऐसे में उन्होंने विजिलेंस से शिकायत की।

एसएसपी ने बताया कि आबकारी इंस्पेक्टर शक्ति नगर कर्णप्रयाग में किराए के मकान में रहता है। वहीं पर उन्होंने शिकायतकर्ता को रिश्वत के साथ बुलाया था। विजिलेंस ने प्राथमिक जांच के बाद ट्रैप टीम तैयार की और शिकायतकर्ता के साथ भेजा। जैसे ही शिकायतकर्ता ने रिश्वत दी विजिलेंस ने जयवीर सिंह को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के घर से कई दस्तावेज बरामद हुए हैं। आरोपी को सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। इससे पहले शनिवार को विजिलेंस ने पौड़ी में राजस्व निरीक्षक को 15 हजार रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया था। आरोपी को सोमवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *