भाजपा नेता सतीश उर्फ मांगेराम सैनी की हत्या में चार भाइयों को उम्रकैद, भगवानपुर क्षेत्र में दिनदहाड़े हथोड़े से वारकर हत्या को को दिया था अंजाम

हरिद्वार । भगवानपुर क्षेत्र में दिनदहाड़े हथोड़े से वारकर हत्या को अंजाम देने के मामले में पंचम एडीजे मुकेश चंद आर्य ने हत्यारोपी चार भाइयों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। पंचम अपर जिला जज कोर्ट ने सभी हत्याभियुक्त पर 50-50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। शासकीय अधिवक्ता अनुज कुमार सैनी ने बताया कि 27 अप्रैल 2017 में भगवानपुर क्षेत्र के गांव हल्लुमजरा में रहने वाले भाजपा नेता सतीश उर्फ मांगेराम सैनी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी। उसी दिन मृतक के पुत्र शिकायतकर्ता हिटलर ने गांव के ही रहने वाले मेहताब, वाजिद, साजिद व राशिद पुत्रगण सत्तार के खिलाफ एक राय होकर हत्या करने का केस दर्ज कराया था। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया था कि दोपहर 12 बजे उसके पिता सतीश उर्फ मांगेराम सैनी हल्लुमजरा चौक पर स्थित दुकान पर ड्राइवर अशोक कुमार के साथ अपनी कार धुलवा रहे थे। उसी समय वहां पर बैठे हत्यारोपी चारों भाई शिकायतकर्ता के पिता के पास आए। कहासुनी के दौरान हत्यारोपी मेहताब हथौड़ा लेकर आ गया था।

शिकायतकर्ता के पिता वहां से जाने की कोशिश करने लगे। लेकिन हत्यारोपी वाजिद व राशिद ने पिता के हाथ पकड़ लिए और साजिद ने पैर पकड़ लिया था, जबकि मेहताब ने सतीश के सिर पर हथोड़े से वार करने शुरू कर दिए थे। चारों हमलावर पिता को अचेतावस्था में छोड़कर वहां से भाग गए थे। मौजूद लोगों ने घटना को देखा था। मौजूद लोगों ने इलाज के लिए सरकारी अस्पताल रुड़की में भर्ती कराया था। जहां डॉक्टरों ने सतीश उर्फ मांगेराम सैनी को मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने सभी हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने सभी हत्यारोपी के विरुद्ध आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल किया था। सरकारी अधिवक्ता ने साक्ष्य में 10 गवाह पेश किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *