महाराणा प्रताप नाम है वीरता और वचन की एक अद्भूत मिसाल का: देवी सिंह राणा, भलस्वागाज गांव में धूमधाम से मनाई गई महाराणा प्रताप की जयंती

भगवानपुर । क्षेत्र स्थित भलस्वागाज गांव में राजेंद्र सिंह राणा के आवास पर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती धूमधाम से मनाई गई।

इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवी सिंह राणा ने कहा कि महाराणा प्रताप नाम है वीरता और वचन की एक अद्भूत मिसाल का। महाराणा प्रताप का चरित्र दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है।

उन्होंने अपने जीवन में कठिन संघर्ष करके भारतवासियों को मुगलों के जुल्मों से मुक्ति दिलवाने का काम किया। ऐसे महापुरूषों के त्याग और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि ऐसे महापुरूषों के जीवन व शिक्षाओं पर चलते हुए हमें देश की मजबूती के लिए काम करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी लोग विदेशी वस्तुओं को छोड़कर स्वदेशी अपनाएं तथा राष्ट्र के स्वाभिमान के लिए जी जान से काम करें। महाराणा प्रताप ने जो कुर्बानी दी उसकी इतिहास में कहीं मिसाल नही मिलती। अब समय आ गया है कि देश में ऐसे संस्कार का वातावरण तैयार किया जाए, जिससे युवा पीढ़ी को प्रेरणा मिले। इस मौके पर ओमवीर राणा,आकाशदीप राणा, प्रवीण राणा, मनोज राणा ईसम सिंह राणा,राजेंद्र राणा,विनोद राणा, रमेश राणा, कटार सिंह राणा, नरेंद्र राणा,मोहित राणा,संजय राणा, चेतन राणा,प्रिंस राणा,संजय राणा,राजू राणा,राकेश राणा, अनुज राणा, जॉनी राणा,शक्ति राणा,मोहित राणा,जगमोहन राणा,सौरभ कुमार ,मनोज कुमार, रजत राणा,सूर्यप्रताप,रुद्रप्रताप,विराजप्रताप,आयुष्मान,अभिषेक,कन्हैया,भानुप्रताप,चंद्रपाल,भारतप्रता आदि मौजूद रहे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *