अधिकारी 25 जून तक पूरा करें अंडर ग्राउंड कार्य, सीडीओ ने कांवड़ मेला की तैयारियों के विषय में संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक

हरिद्वार । मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कांवड़ मेले के दौरान आवश्यक सेवाओं के संचालन के लिए अलग से ट्रैफिक प्लान तैयार किया जाए। विद्युत, टेलीकोम, लोक निर्माण आदि कार्यदायी संस्थाओं के जितने भी अंडर ग्राउंड कार्य है। उन्हें 25 जून तक पूरा किया जाए। 25 जून के बाद कार्यदायी संस्था को खुदाई की अनुमति नहीं दी जायेगी। मेले के दौरान शौचालय की सफाई व्यवस्था, पानी की व्यवस्था चाक-चौबंद की जाए। जिन स्थानों पर मेडिकल कैंप लगाये जाएंगे। उन स्थानों पर पानी, शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित हो। व्यवस्थाओं में खामियों की शिकायता मिलने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सोमवार को सीडीओ ने कांवड़ मेला-2023 की तैयारियों के विषय में संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में एडीएम पीएल शाह ने कांवड़ मेले को लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देशों की जानकारी दी। बैठक में सीडीओ को जल संस्थान ने पाइप लाइन बिछाने की जानकारी दी। जल संस्थान सीवर विभाग और नगर निगम ने शौचालय, मोबाइल शौचालय, पानी की व्यवस्था के बारे में बताया। लोक निर्माण विभाग ने बताया कि सड़कों के अधिकांश पैच वर्क पूरे कर लिये गए हैं। हिल बाई पास पर कुछ झाड़ी कटान का काम एनओसी न मिलने के कारण नहीं हो पाया है। एनओसी मिलते ही दो दिन में कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने बताया कि जहां प्रकाश व्यवस्था की जानी है। उन स्थानों को चिह्नित कर लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने कांवड़ मेले के दौरान स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों के विषय में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में सीडीओ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चंडीघाट चौक, नमामि गंगे घाट और रसियाबड़ में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। साथ ही बैठक में पार्किंग की व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, गोताखोरों की व्यवस्था, सिंचाई विभाग द्वारा घाटों की काई आदि हटाना, चेन व रेलिंग की मरम्मत आदि पर विचार-विमर्श हुआ। बैठक के दौरान एडीएम बीर सिंह बुदियाल, एसडीएम पूरण सिंह राणा, सिटी मजिस्ट्रेट नूपुर वर्मा, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, एसपी ट्रैफिक रेखा यादव, सीएमओ डॉ. मनीष दत्त, ईई लोनिवि सुरेश तोमर, ईई यूपीसीएल एसएस उस्मान, ईई जल संस्थान मदन सेन, एआरटीओ रश्मि पंत सहित संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *