संत रविदास ने समाज को सही दिशा देने का काम किया: ममता राकेश, किशनपुर जमालपुर गांव में श्रीगुरु रविदास अमृत कथा में झूमे श्रद्धालु

भगवानपुर । क्षेत्र स्थित किशनपुर जमालपुर गांव में चल रही श्रीगुरु रविदास अमृत कथा में कथावाचक ने कथा का सुंदर वर्णन करते हुए कहा कि जब एक शिकारी हिरणी को मारने लगता है, तो हिरणी उससे अपने बच्चों को दूध पिलाने की आखिरी इच्छा जाहिर करती है। तब शिकारी उससे जमानत मांगता है कहता है कि तेरी जमानत कौन लेगा। तब गुरु रविदास उसकी जमानत लेते हैं। हिरणी अपने बच्चों को दूध पिलाने जाती है।

बृहस्पतिवार को क्षेत्र के किशनपुर जमालपुर गांव में चल रहे रविदास कथा में विधायक ममता राकेश शामिल हुई।इस दौरान विधायक ममता राकेश ने कहा कि संत रविदास वास्तव में एक संत थे। वे हमेशा समाज की भलाई के लिए सोचे और किए। अपने जीवन काल में समाज को सही दिशा देने का कार्य उन्होंने किया। कहा कि जब सामंतवादी वर्ण व्यवस्था की गिरफ्त में पूरा समाज कराह रहा था। छूआछूत, अंधविश्वास और रुढि़वाद का बोलवाला था। उस समय उन्होंने मन, वचन और कर्म में एकरूपता स्थापित कर भक्ति को नई दिशा दिखाने का काम किया था। इस मौके पर दिनेश कुमार, सुरज कुमार, अमित कटारिया, विनित, संजय, अंकित कुमार, जय कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *