Love Story: बेपनाह मोहब्बत से हाथ में फ्रैक्चर तक, दिल तोड़ देगी सलमान-ऐश्वर्या की अधूरी प्रेम कहानी, बस एक डिमांड से बिगड़ गई बात

सलमान और ऐश्वर्या की उस प्रेम कहानी से, जो ‘हम दिल दे चुके सनम से’ शुरू हुई और सलमान का गुस्सा देखकर मुंबई की सड़कों पर दम तोड़ गई। यह बात उन दिनों की है, जब सलमान सफलता की ऊंचाइयों पर थे और ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद बॉलीवुड में अपने कदम जमा रही थीं। उस दौर की फिल्मी मैग्जीन में प्रकाशित एक लेख के मुताबिक, सलमान खान अभिनेत्री सोमी अली के प्यार में पागल थे और उनसे शादी करने की चाहत भी जता चुके थे। अचानक सलमान की नजर ऐश्वर्या पर पड़ी और आंखों ही आंखों में सलमान कब अपना दिल ऐश्वर्या पर हार बैठे, यह उन्हें खुद पता नहीं चला। एक साक्षात्कार के दौरान सोमी ने खुद बताया था कि ऐश्वर्या की वजह से ही उनका और सलमान का रिश्ता टूटा था।

वक्त के साथ ऐश्वर्या के लिए सलमान की मोहब्बत बढ़ती ही जा रही थी। कहा तो यह भी जाता है कि ऐश्वर्या की वजह से ही सलमान खान ने जोश फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था। दरअसल, मेकर्स ने उन्हें ऐश्वर्या के भाई का किरदार ऑफर किया था, जो सलमान को पसंद नहीं आया। बाद में यह रोल चंद्रचूड़ सिंह ने निभाया था। यह वह दौर था, जब सलमान खान ऐश्वर्या से नजदीकियां बढ़ाने के लिए उनके साथ एक फिल्म करना चाहते थे। ऐसे में उन्होंने प्रोड्यूसर्स से ऐश्वर्या के लिए सिफारिश शुरू कर दी। कहा जाता है कि सलमान खान के कहने पर ही संजय लीला भंसाली ने ‘हम दिल दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या को कास्ट किया। सलमान खान का पैंतरा काम आया और फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं। दोनों एक-दूसरे के इश्क में डूबने लगे। कहा तो यह भी जाता है कि ऑनस्क्रीन दिखने वाली केमिस्ट्री के पीछे दोनों की असली मोहब्बत थी। हालांकि, कई मैग्जीन में प्रकाशित खबरों के मुताबिक, ऐश्वर्या के माता-पिता इस रिश्ते से खुश नहीं थे। उन्होंने ऐश्वर्या को सलमान से दूर रहने की सलाह तक दे डाली थी। इश्क में मसरूर ऐश ने उनकी एक न सुनी और गुस्से में आकर घर छोड़ दिया।

कुछ समय तक डेट करने के बाद सलमान खान ने ऐश्वर्या के सामने शादी करने का प्रस्ताव रखा, लेकिन अपने करियर को देखते हुए ऐश्वर्या तुरंत शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार नहीं थीं। इससे सलमान खान भड़क गए और आधी रात को ऐश्वर्या के घर पहुंच गए। लेकिन, ऐश ने दरवाजा नहीं खोला। गुस्से में आगबबूला सलमान खान ने रात भर दरवाजा पीटा और 19वीं मंजिल से कूदने की धमकी भी दी, लेकिन ऐश्वर्या ने उनसे बात नहीं की। कहा जाता है कि सलमान खान का यह रूप देखकर ऐश्वर्या डर गई थीं। वह सलमान खान से दूरियां बढ़ाने लगीं। उधर, ऐश्वर्या के पिता ने सलमान के खिलाफ थाने में केस तक दर्ज करा दिया था।

इन खबरों के बीच सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की। सोमी ने सलमान से कहा कि उनके पिता की तबीयत ठीक नहीं है और डॉक्टर ने ऑपरेशन करने की सलाह दी है। ऐसे में वह उनकी मदद करें। ऐश्वर्या को बिना बताए सलमान अमेरिका चले गए। उन्होंने न सिर्फ सोमी अली की मदद की, बल्कि उन्हें सहारा भी दिया। यह बात जब ऐश को पता चली, तब उन्होंने इस रिश्ते को हमेशा-हमेशा के लिए खत्म करने का फैसला कर लिया, लेकिन सलमान इसके खिलाफ थे। खबरों के मुताबिक, सलमान ने ऐश्वर्या की फिल्म ‘कुछ ना कहो’ के सेट पर हंगामा किया। दोनों के बीच लड़ाई की खबरें भी सामने आई थीं। इन अफवाहों पर मुहर तब लगी, जब ऐश्वर्या 2002 में आयोजित अवॉर्ड फंक्शन में हाथ में फ्रैक्चर के साथ पहुंचीं। कुछ साल बाद एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में ऐश ने अपने और सलमान खान के रिश्ते का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि सलमान ने उनके साथ मारपीट की थी और जब वह सलमान का फोन नहीं उठाती थीं तो सलमान उनसे झगड़ा करते थे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *