बहादराबाद से चोरी की गई थार कार का 48 घंटे के भीतर खुलासा, फिल्मी अंदाज में टायर में गोली मारकर पंक्चर कर आरोपी दबोचा, थार रिकवर

बहादराबाद । बहादराबाद क्षेत्र से चोरी की गई थार कार को 48 घंटे के भीतर फिल्मी अंदाज में हरियाणा के पलवल हाईवे पर टायर में गोली मारकर पंक्चर कर आरोपी को दबोच लिया। आरोपी का एक साथी फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस के हत्थे चढ़े राजस्थान के रहने वाले आरोपी के खिलाफ अलग-अलग राज्य में वाहन चोरी के 51 मुकदमे दर्ज हैं। चंद मिनट में आधुनिक तकनीक से चौपहिया वाहन चोरी करने में आरोपी बेहद एक्सपर्ट है। एसएसपी अजय सिंह ने पुलिस टीम की पीठ थपथपाई है।

रविवार को मेला नियंत्रण कक्ष में एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने जानकारी दी कि दो दिन पूर्व अतमलपुर बौंगला निवासी मनीष कुमार की थार कार घर के बाहर से चोरी कर ली गई थी। बताया कि कार बरामद करने के लिए पुलिस टीम गठित की गई थी और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से पुलिस टीम आगे बढ़ रही थी। पुलिस टीम के साथ मौजूद रहे वाहन स्वामी ने पलवल से करमन टोल प्लाजा से आगे चलते ही अपनी कार को पहचान कर लिया, जिसके बाद पुलिस टीम ने अपना निजी वाहन थार के आगे लगा दिया लेकिन आरोपी ने रोकने की बजाय थार को पीछे कर भागना चाहा। एसपी सिटी के मुताबिक आरोपी के भागने की कोशिश करने पर एसआई अशोक सिरस्वाल ने सरकारी असलहे से फायर कर सटीक निशाना लगाकर थार का टायर पंक्चर कर दिया। इसके बाद कुछ दूरी पर एक आरोपी को दबोच लिया गया जबकि एक आरोपी फरार हो गया।
उन्होंने बताया कि आरोपी रतन सिंह पुत्र बत्तू सिंह निवासी शिवनगर कालोनी जयपुर राजस्थान अपने साथियों के साथ मिलकर चौपहिया वाहन के लॉक सिस्टम को डिकोड करने में एक्सपर्ट है और उसके बाद नया लॉक सिस्टम एवं नंबर प्लेट लगाकर वाहन को बेच दिया जाता था। या फिर वाहन को कबाड़ियों को बेच देते थे। आरोपी के खिलाफ कई राज्य में वाहन चोरी के 51 मुकदमे दर्ज हैं। वह इसी माह जेल से जमानत पर छूटा था। आरोपी के कब्जे से चार हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट, अलग अलग तरह के लॉक, चाबियां, कार का लॉक खोलने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण, वॉयर, फर्जी रजिस्ट्रेशन कागजात, मुहर बरामद हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *