वाराणसी में अब अजान से नहीं हनुमान चालीसा से शुरू होगा दिन, लोग सुबह उठकर अपने घरों की छत पर करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

वाराणसी । महाराष्ट्र से शुरू हुआ लाउडस्पीकर विवाद अब धीरे-धीरे वाराणसी पहुंच चुका है। महादेव की नगरी काशी में भी अब लोग तेज आवाज में अजान का विरोध करने लगे हैं। ऐसे में शुक्रवार को हिंदू समुदाय के लोगों ने अपनी छत पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। आपको बता दें कि यह पाठ हनुमान जयंती से पहले किया गया है।
आपको बता दें कि अजान की तेज आवाज से परेशान होकर कुछ लोगों ने अपने घरों के ऊपर हनुमान चालीसा का पाठ किया है। ऐसे में वाराणसी में दिन की शुरुआत अजान के साथ ही हनुमान चालीसा से भी होगी। लोग सुबह उठकर अपने घरों की छत पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।
वाराणसी में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा शुरू करने वालों का कहना है कि अजान की वजह से मोहल्ले के लोग काफी परेशान हो गए थे। इससे निजात पाने के लिए उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए हनुमान चालीसा बजाया है।

महाराष्ट्र में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे सरकार को अल्टीमेटम दिया है। ठाणे की एक रैली में राज ठाकरे ने अपनी मांग को दोहराते हुए कहा था कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए। इसके लिए महाराष्ट्र सरकार को 3 मई से पहले कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *