देहरादून: डीएवी कॉलेज की पीछे की गिरी अचानक दीवार, भाई-बहन चपेट में आए, बहन की मौत, भाई गम्भीर रूप से घायल

देहरादून । देहरादून से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है। यहां के करनपुर स्थित डीएवी कॉलेज की पीछे की दीवार अचानक गिर गई । इस दौरान आसपास घूम रहे भाई-बहन इसकी चपेट में आ गए। हादसे में बहन की मौत हो गई, जबकि भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक मृतका की पहचान सुष्मिता तोमर के रूप में हुई। जानकारी के अनुसार युवती मूल रूप से देहरादून के चकराता (जौनसार) की रहने वाली थी । वह पुरोला डिग्री कॉलेज में कनिष्क सहायक के पद पर कार्यरत थी। युवती को हाल में नियुक्ति मिली थी। उसका भाई रघुवीर तोमर देहरादून में डीएवी में पढ़ता है। करनपुर क्षेत्र में ही कमरा लेकर रह रहा है।

बताया गया है कि रात करीब साढ़े आठ बजे के करीब भाई-बहन करनपुर घूमने आए थे। पैदल अपने कमरे की तरफ जा रहे थे तभी डीएवी कॉलेज की बैक वाली जर्जर दीवार भरभरा कर गिर गई। जिससे दोनों इसकी चपेट में आ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने सुषमिता को मृत घोषित कर दिया। रघुवीर तोमर का इलाज चल रहा है। हालत गंभीर बनी हुई है। इंस्पेक्टर कोतवाली डालनवाला राजेश शाह ने बताया कि दीवार काफी पुरानी थी। मृतका के परिजनों को सूचित कर दिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रख दिया गया है। घटना के बाद एनआईसीयू, आर्यन व एबीवीपी छात्रसंगठन से जुड़े छात्रों ने देर रात डीएवी कॉलेज में जोरदार प्रदर्शन किया। छात्रों ने प्रा प्राचार्य से इस्तीफे की मांग की। छात्रों का कहना है कि करीब डेढ़ महीने पहले ही कॉलेज प्रशासन को दीवार की जर्जर हालत के बारे में बताया गया था। बावजूद इसके कॉलेज प्रशासन ने इसकी सुध नहीं ली। कॉलेज प्रशासन की घोर लापरवाही की वजह से लड़की की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *