सत्रह वर्षों से नगर में जो चेयरमैन व विधायक हैं वह अपने चहेते ठेकेदारों के माध्यम से ऐसे कार्य कराते हैं, जिनकी कोई उपयोगिता नगर में नहीं जिस कारण हर मानसून में नगर के अधिकांश वार्डों में भारी जलभराव होता है, बोले निवर्तमान मेयर गौरव गोयल

रुड़की । निवर्तमान मेयर गौरव गोयल ने मानसून की हुई पहली बारिश में रुड़की के विभिन्न मोहल्लों एवं वार्डों में भारी जलभराव होने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सत्रह वर्षों से नगर में जो चेयरमैन व विधायक हैं वह अपने चहेते ठेकेदारों के माध्यम से ऐसे कार्य कराते हैं,जिनकी कोई उपयोगिता नगर में नहीं है,जिस कारण हर मानसून में नगर के अधिकांश वार्डों में भारी जलभराव होता है और जल निकासी के कोई उपाय तथा ड्रेनेज सिस्टम की रूपरेखा स्थानीय विधायक ने आज तक नहीं बनाई है।

उन्होंने कहा कि जब वे नगर के मेयर थे,तो उन्होंने स्पेशल टीम बनाकर नाला गैंग तथा इंजीनियरों के माध्यम से सभी वार्डों में जलभराव की समस्या से निजात के लिए सभी के सहयोग से कार्य किया।नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सभी छोटे-बड़े नालों की सफाई करवाई,ताकि वर्षा होने पर पानी तेजी से बाहर निकल जाए,परंतु स्थानीय विधायक द्वारा अधिकांश राशि पार्कों,नहर के किनारे मामूली कार्यों पर खर्च कर दी जाती है,यही नहीं अभी हाल ही में चौरानवे लाख की लागत से बना सोलानी नदी पर रपटे का मामला भी शासन तक हमारे द्वारा पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि बड़े दुर्भाग्य की बात है की नगर के अनेक वार्डों से मेरे पास लोगों के फोन आए और जलभराव के कारण उनका काफी नुकसान हुआ जो हम सबके लिए सोच का विषय है।

निवर्तमान मेयर गौरव गोयल कहा कि इस विषय में वह नगर के सभी वार्डों के जिम्मेदार लोगों को बुलाकर विधायक की इस कार्यप्रणाली के खिलाफ जनांदोलन करेंगे। उन्होंने मुख्य नगर अधिकारी से भी मांग की थी नगर के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश से होने वाले जल-भराव की निकासी के लिए अपने स्तर पर त्वरित कार्रवाई अमल में लाई जाए तथा जनता का नुकसान होने से बचाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *