ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: आज है गुरु पूर्णिमा, मिथुन राशि के लोग कर सकते हैं फिजूल खर्च, जानिए अन्‍य राशियों का हाल

मेष

ईमानदारी आज का नारा है। अपने काम के ब्योरे पर या उन सावधानीपूर्वक कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए दिन एकदम सही है, जिन्हें आप हाल ही में टालते रहे हैं। आप इन नीरस नियमित कार्यों का विरोध कर सकते हैं, लेकिन यदि आप उन्हें एक बार पूरा करने के लिए बैठ जाते हैं, तो वे बहुत तेजी से आगे बढ़ेंगे।

वृषभ

आपकी बातचीत की गुणवत्ता में नाटकीय रूप से सुधार होगा और आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में भी आ सकते हैं जो आपके जीवन में आर्थिक या आध्यात्मिक रूप से क्रांति लाएगा। आपको अपने चरित्र के बारे में बेहतर जानकारी मिलेगी और इससे आपको अपने जीवन की दिशा तय करने में मदद मिलेगी।

मिथुन

साज-सज्जा, कपड़े और सौंदर्य प्रसाधन जैसे मामलों पर आपका काफी ख़र्च होने की संभावना है। हालाँकि आप अपने ख़र्चों को फिजूलखर्ची से थोड़ा रोकने में सफल रहेंगे। आप अपने किसी प्रियजन को महंगे उपहार देने की भी संभावना है और यह निश्चित रूप से सराहा जाएगा।

कर्क

अनुभव सबसे अच्छा शिक्षक है और वर्तमान में आपको इससे मार्गदर्शन प्राप्त करने की आवश्यकता है। अतीत के सबक को नजरअंदाज न करें और भविष्य में इसके कारण होने वाले कष्टों से खुद को बचाएं। जरूरतमंद लोगों की मदद करने की कोशिश करें, चाहे बच्चे हों या बूढ़े।

सिंह

यह आपके लिए व्यस्त दिन है। आप ढेर सारी नियुक्तियों को देखेंगे। भले ही आप अपनी सभी प्रतिबद्धताओं को समय पर पूरा करने की पूरी कोशिश करते हैं, संभावना है कि आप पीछे रह जाएंगे और यह कुछ तनाव को जन्म दे सकता है। अपने कार्यों को पूरा करने में सहायता मांगने और स्वीकार करने में संकोच न करें।

कन्या

आज आप भावनाओं और आर्थिक नुकसान के प्रति संवेदनशील हो सकते हैं! हालांकि आप आसानी से अपने हितों की रक्षा कर सकते हैं यदि आप उन लोगों से दूर हो जाते हैं जो आपको अपने लाभ के लिए घटनाओं में घसीटने की कोशिश कर रहे हैं। बस दिन के लिए हाइबरनेट करें और उन घावों को ठीक करें जो अतीत के बारे में याद दिलाने पर फिर से सतह पर आ सकते हैं।

तुला

जीवन हाल ही में उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। लेकिन जल्द ही आपको इन सब से निजात मिलने वाली है। अपने आशावादी रवैये को हमेशा की तरह बनाए रखें और चीजें बेहतर तरीके से काम करेंगी। लोग मदद के लिए आपसे संपर्क कर सकते हैं और यह अच्छा है।

वृश्चिक

आप आज नए दोस्त बना सकते हैं और नई खुदाई शुरू कर सकते हैं! अपने आप पर विश्वास रखें जैसा कि आप हमेशा से करते आ रहे हैं। यह आपको हर उस लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करेगा, जिसके लिए आप जुनूनी हैं। भविष्य के लिए योजनाएँ बनाने का आदर्श समय है।

धनु

दिन आपके लिए सुखद हो सकता है, लेकिन इस बात की भी संभावना है कि आप किसी छोटी-सी बात पर पागल हो जाएं। यह काफी मान्य हो सकता है, लेकिन आपका दृष्टिकोण वास्तव में घर या कार्यस्थल पर शांति और सद्भाव के समय को बाधित कर सकता है।

मकर

आज कुछ अप्रत्याशित और मांगलिक कार्य सामने आएंगे, लेकिन चिंता न करें। आप इसे बहुत अच्छी तरह से संभाल लेंगे और जल्द ही सभी की प्रशंसा अर्जित करेंगे। यह अघोषित रूप से आने वाले मेहमानों की संख्या या अंतिम समय में आपका बॉस आपको असाइनमेंट सौंप सकता है।

कुंभ

आपने एक परियोजना के लिए काफी समय और प्रयास समर्पित किया है और अब इसका भुगतान करना शुरू हो जाएगा। कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ-साथ दूरदर्शी योजना ने काम किया है। आप कुछ नवीनीकरण की योजना भी बना रहे हैं लेकिन आर्थिक तंगी के कारण यह विफल हो गया है।

मीन

एक बुजुर्ग व्यक्ति आपको विचार के लिए भोजन देता है। योजना बनाना और प्राथमिकता देना आपकी ताकत रही है। अपना काम करो और चीजें ठीक हो जाएंगी। अपने आप को शांत रखें और धैर्य का अभ्यास करें। आज कोई आपसे मिलने आ सकता है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और आराम के लिए भी समय निकालें।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *