ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: मेष राशि के व्यापार से जुड़े लोगों को आज मनमाफिक फल मिलने की है उम्मीद, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष : जाँब में मिथुन राशि के उच्चाधिकारियों से खुश रहेंगे। बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। धन आगमन के संकेत हैं। जो लोग व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की उम्मीद है।

वृष: आज बिजनेस में सफलता की प्राप्ति होगी। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। जाँब परिवर्तन से सम्बंधित कोई निर्णय सोच समझकर करें। घरेलू परेशानियाँ आपको तनाव दे सकती हैं।

मिथुन : पॉलिटीक्स से जुड़े लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी। पिता के आशीर्वाद से लाभ मिलेगा। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। आज के दिन आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयां दे सकते हैं। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ेंगे।

कर्क : आज व्यवसाय में सफलता के संकेत हैं। आर्थिक प्रगति को लेकर प्रसन्न रहेंगे। सेहत का विशेष खयाल रखें। परिवार के किसी सदस्य के बीमार पड़ने की वजह से आपको आर्थिक परेशानी आ सकती है। रोमांस के लिहाज़ से रोमांचक दिन है।

सिंह : लव लाइफ में विश्वास को कायम रखें। वाहन क्रय करने के संकेत हैं। अपने जीवन साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएं। आपकी अन्दरूरनी ताक़त कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगी। जीवनसाथी से दिल की सारी बातें करने की जरूरत है।

कन्या : बैंकिंग जाँब में सफलता की प्राप्ति होगी। आर्थिक लाभ सम्भव है। माता-पिता की सेवा करें। आप के दिल की धड़कनें आपके प्रिय के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि आज जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है।

तुला : जाँब में उच्चाधिकारियों का सहयोग आपको आशावादी बनाएगा। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल लग रहे हैं। जीवनसाथी से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा।

वृश्चिक : आज व्यवसाय व जाँब में सफलता की प्राप्ति होगी। बिना वजह अपनी आलोचना करते रहना आत्मविश्वास को कम कर सकता है। अतीत में किया गया काम आज परिणाम और पुरुस्कार लेकर आएगा। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है।

धनु : आज जाँब में सफलता की प्राप्ति होगी। कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। आज आपको पैसों की जरुरत होगी लेकिन वो आपको मिल नहीं पाएगा। नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लें।

मकर : संतान के विवाह सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें। जीवनसाथी ज़िंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा। आपको अपने रोमांच को नियंत्रित रखने की ज़रूरत है। आज जीवन के कई अहम मुद्दों पर आप घरवालों के साथ बैठकर बात कर सकते हैं।

कुंभ: युवाओं को प्रेम में सफलता की प्राप्ति होगी।आज व्यवसाय में लाभ होगा। आज आपकी वाणी लाभ प्रदान करेगी। व्यक्तिगत जानकारी को उजागर करने से बचें। कार्यक्षेत्र में या करोबार में आपकी कोई लापरवाही आज आपको आर्थिक नुक्सान करा सकती है।

मीन : आज आप जाँब में अपने परफार्मेंस से खुश रहेंगे। आपके आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। शाम का वक़्त दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए अच्छा है। गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *