ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: आज का दिन कई राशियों के ऊपर भगवान शिव की विशेष कृपा होगी, धन-धान्य की बढ़ोतरी के साथ सुख-संपदा मिलेगी

मेष

आज स्वयं का विश्लेषण करने के बाद आप अपनी आंतरिक कमजोरियों पर नियंत्रण पा सकते हैं और आत्मविश्वासी बन सकते हैं। सिंगल लोगों को अपना साथी मिल सकता है। प्रेमी जातकों के रिश्ते में स्पष्टता आ सकती है। आपको विदेश यात्रा का अवसर मिल सकता है। छात्रों को अपनी शिक्षा के बारे में अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है।

वृषभ

भाई-बहनों के साथ विवाद आज सुलझ सकते हैं, जिससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। अच्छी ऊर्जा आपको कठिन परियोजनाओं को पूरा करने में मदद कर सकती है। छोटी कार्य यात्रा आपके नेटवर्क का विस्तार कर सकती है। जरूरतमंद लोगों की मदद करने से सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है।

मिथुन

आज आप पारिवारिक और सामाजिक कार्यक्रमों में व्यस्त रह सकते हैं। अपनी छवि सुधारने के लिए अपने आस-पास के लोगों के प्रति विनम्र रहें। अपनी सामाजिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कलाकृतियों पर पैसा खर्च करें। किसी रिश्तेदार से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा।

कर्क

आज आप असंतुष्ट महसूस कर सकते हैं और स्वयं का अन्वेषण कर सकते हैं। इससे आपके काम में देरी हो सकती है. आप बेकार के कामों में समय बर्बाद कर सकते हैं। शाम को हालात बेहतर हो सकते हैं।

सिंह

आज आपको वास्तविकता से भागने और अपनी ज़िम्मेदारियाँ न लेने का मन हो सकता है। अपने निवेश को लेकर सावधान रहें और दस्तावेज़ों को ध्यान से पढ़ें। बुजुर्गों के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है। घर का नवीनीकरण स्थगित करें।

कन्या

जरूरतमंद लोगों की मदद करने से सामाजिक सम्मान बढ़ सकता है। काम में 100 फीसदी मेहनत करें, काम जल्दी खत्म हो सकता है। भाई-बहन से शुभ समाचार। तनाव से बचें, ध्यान और उपवास करें।

तुला

घर पर ज़्यादा काम करने से आप थके हुए और आलसी हो सकते हैं। साहसिक यात्रा स्थगित करें. पिछला निवेश बेकार हो सकता है। विद्यार्थियों, कड़ी मेहनत करो. आज आपको पीठ दर्द, नस, लीवर और त्वचा संबंधी परेशानियां हो सकती हैं।

वृश्चिक

आज आप बेहतर महसूस कर सकते हैं, स्थितियाँ नियंत्रण में हैं। काम में नेटवर्क से मदद मिल सकती है। विदेश यात्रा की योजना बनाएं, घरेलू सौहार्द्र और प्रेम जीवन बढ़ाएं। परिवार के लिए रचनात्मक सामान लाएँ। फ़िल्में देखें या दोस्तों या परिवार के साथ बाहर जाएँ।

धनु

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं और फोकस खो सकते हैं। अवास्तविक निर्णय लेने से बचें. साहसिक यात्रा और रश ड्राइविंग में सावधान रहें। दोपहर बाद मुनाफा बढ़ सकता है। नए ग्राहक आपके व्यवसाय से जुड़ सकते हैं।

मकर

आज उच्च रचनात्मकता, जीवनसाथी के साथ सामंजस्य और विवादों का निपटारा होने की संभावना है। नवीनीकरण योजना, घर/कार्यालय के सामान की खरीदारी और मुकदमेबाजी के बारे में अच्छी खबर भी मिलने की उम्मीद है।

कुंभ

आज आपके लिए उच्च रचनात्मकता और अटके हुए धन की वसूली के योग हैं। नौकरी चाहने वालों को ज्ञान अद्यतन करना चाहिए और छात्रों को आज शिक्षाविदों में अधिक प्रयास करना चाहिए।

मीन

आज आप बच्चों की पढ़ाई में व्यस्त रह सकते हैं और उनकी उच्च शिक्षा की योजना बना सकते हैं। दंपत्तियों को संतान के संबंध में शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आप खुद को अपडेट करने और पदोन्नति के लिए उच्च अध्ययन की योजना बनाने के बारे में सोच सकते हैं। एकल लोगों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *