ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: कर्क राशि वालों को आज गृह निर्माण के क्षेत्र में बेहतर होने की है संभावना, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष: आज नौकरी में बड़ा लाभ हो सकता है। बिजनेस पार्टनर शिप को लेकर लाभ रहेगा। जाँब में पद परिवर्तन की संभावना है। मानसिक शान्ति रहेगी। फिर भी बातचीत में संयत रहें। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। धार्मिक यात्रा के संयोग हैं।

वृष : आज छात्रों के लिए सफलता का समय है। जाँब में रुके धन का आगमन हो सकता है। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आध्यात्म की तरफ अग्रसर होंगे। मन अशान्त रहेगा।

मिथुन : आज का दिन बिजनेस के लिए अनुकूल है। जांब में स्थान परिवर्तन सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें। नए व्यवसाय की तरफ बढ़ सकते हैं। नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी।

कर्क : आज गृह निर्माण के क्षेत्र में बेहतर होने की संभावना है। धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। कारोबारी कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं। भौतिक सुखों में बढ़ोतरी होगी। धार्मिक यात्रा पर जाना हो सकता है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

सिंह : आज का दिन व्यवसाय के लिए शुभ है। जांब में किसी नवीन उत्तरदायित्व से लाभ होगा। किसी भी व्यावसायिक योजना को टालना ठीक नहीं है। सम्पत्ति में वृद्धि हो सकती है। मन में शान्ति के भाव रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

कन्या : व्यवसाय के लिए लाभकारी है। पॉलिटिक्स में सफलता की प्राप्ति होगी। प्रेम में तनाव हो सकता है। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

तुला : नौकरी व व्यवसाय के लिए समय फलदायक हैं। जाँब को लेकर परिवर्तन संभव है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। व्यय पर नियंत्रण रखें। सम्पत्ति में वृद्धि होगी। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। खर्च बढ़ेंगे।

वृश्चिक : आज संतान व शिक्षा के लिए समय फलदायी है। आज का दिन यात्रा के लिए सफलता का है ।परिश्रम अधिक होगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। कन्या व कर्क राशि के मित्र आपके लिए हेल्पफुल हैं।

धनु : जांब व व्यवसाय को लेकर सुखद समाचार की प्राप्ति होगी । जाँब में उन्नति के संकेत हैं। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आलस्य अधिक रहेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं।

मकर : वाणी प्रयोग के प्रति सावधान रहें। आर्थिक स्थिति में प्रोग्रेस है। शिक्षा में सफलता मिलेगी। जाँब में किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे। सन्तान की ओर से कोई सुखद खबर मिल सकता है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा।

कुंभ : पॉलिटीक्स को लेकर लाभ रहेगा तथा नवीन कार्य आरंभ होंगे। आत्मबल में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्च भी बढ़ सकते हैं। वाहन सुख मिलेगा। मन परेशान रहेगा।

मीन : जाँब व व्यवसाय में उन्नति होगी। स्वास्थ्य सुख में लाभ के संकेत दे रहे हैं तथा कोई बड़ा कार्य संभावित है। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं।ऑफिस सम्बन्धित कार्यों में व्यस्त रहेंगे। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *