सिंह राशि वालों की सूझ-बूझ और पराक्रम बहुत काम आएगा, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन मनोरंजन के साथ समय व्यातीत करना होगा. पिछले सप्ताह जो व्यस्तता चल रही थी उससे छुट्टी लेते हुए आराम को महत्व देना चाहिए. ऑफिस के कार्य को लेकर जो तनाव चल रहें उसको भूलते हुए आराम को वरीयता दें. व्यापारियों को अपने सरकारी कामों को निपटाने में अधिक ध्यान देना चाहिए यदि कोई उनके कार्य रुके हुए हैं तो उसे आने वाले दिनों में पूरा करने की योजना बनानी होगी. सेहत की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहने वाला है. जीवनसाथी यदि कई दिनों से घर से संबंधित किसी चीज के लिए मांग कर रही हैं तो उस ओर आपको ध्यान देना होगा।

वृष- आज के दिन किसी कारणवश किसी से विवाद चल रहा है तो उसे खत्म करने का प्रयास करना चाहिए, आपका एक छोटा सा प्रयास बढ़ती दूरियों को कम कर सकता है. कार्य के प्रति जो आपका पैशन है वह देखने को मिलेगा छुट्टी के दौरान भी आप अपने कर्मक्षेत्र में सक्रिय रहेगें. व्यापारियों के लिए दिन शुभ है ग्रहों के अनुसार उनको अपने कार्य में अच्छा मुनाफा होगा. विद्यार्थी वर्ग को कमजोर विषयों पर अधिक ध्यान देते हुए आने वाली परीक्षाओं के लिए तैयार रहना होगा. स्वास्थ्य में अधिक पानी का सेवन करें. परिवार में किसी के स्वास्थ्य खराब होने पर चिंता हो सकती है।

मिथुन- आज के दिन धार्मिक गतिविधियों को बढ़ाने पर जोर देना चाहिए. सकारात्मक लोगों से जुड़े, उनके द्वारा बताए गए महत्वपूर्ण प्रेरणा स्रोत बातों को आत्मसात करना उत्तम रहेगा. ऑफिस के सहकर्मियों के साथ आउटिंग पर जा सकते हैं कार्य की रूपरेखा पर उनसे चर्चा होने की भी संभावना है. जो लोग पाठ पूजा से रिलेटेड बिजनेस करते हैं उनके लिए दिन मुनाफा भरा रहने वाला है. हेल्थ को प्रति सजग रहने की आवश्यकता है. मौसम के बदलाव के चलते फीवर आने की आशंका है. घर में पानी की लाइन व टैब से संबंधित कोई समस्या चल रही है तो प्लम्बर को बुला कर उसे ठीक करा लें।

कर्क- आज के दिन आपको धन से संबंधित लापरवाही करने से बचना होगा अनावश्यक खर्च आपको आर्थिक रूप से परेशान कर सकता है. कार्य को लेकर मन में नए-नए आईडी आएंगे इनको लेकर कल के लिए तैयार रहना होगा. जो लोग व्यापार पार्टनरशिप में करते हैं आज हो सकता है पार्टनर व आपके बीच किसी बात को लेकर तनातनी हो जाएं, ऐसी स्थिति में आपको विवाद को बढ़ावा नहीं देना चाहिए. स्वास्थ्य में चेस्ट कंजेशन जैसी स्थिति को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. ग्रैंडफादर की सेवा करने का मौका मिले तो पीछे न हटे यदि वह आपके साथ नहीं रहते हैं तो उनके लिए कोई उपहार भेजे सकते हैं।

सिंह – आज के दिन मन में किसी के लिए ईर्ष्या रखना आपके बने बनाए व्यक्तित्व को दूसरों के सामने खराब कर सकता है साथ ही कार्य न बनने की निराशा आपको परेशान कर सकती है. कार्य में आपका सूझ-बूझ और आपका पराक्रम बहुत काम आने वाला है इसे ऐसे ही बना कर रखना होगा. खान-पान का व्यापार करने वालों को आज के दिन अच्छा मुनाफा भरा होगा, खासकर जो लोग होटल मैनेजमेंट से जुड़े हैं, वहीं दूसरी ओर पूर्व में किए गए निवेश से लाभ होगा. पोषक तत्वों कि कमी से स्वास्थ्य में समस्याएं होने कि आशंका है. परिवार और भाग्य का बहुत अच्छा कांबिनेशन चल रहा है जिसके चलते परिवार की तरफ से आपको अच्छी प्रोत्साहन मिलेगी।

कन्या- आज के दिन स्वास्थ्य संबंधित बातों को लेकर मन परेशान रहेगा ग्रहों की स्थिति को देखकर आपको सलाह दी जाती है कि आज के दिन बहुत अधिक चिंता करने से बचना चाहिए, अन्यथा यह चिंता आपका तनाव बढ़ा सकती है. नई नौकरी की तलाश में लगे लोगों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है समय रहते सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है. व्यापारियों को षड्यंत्र के प्रति सजग रहना होगा हो सकता है कोई आपका निजी व्यक्ति व्यापारिक मामलों में आपको नुकसान पहुंचा दें. परिजनों का सहयोग मिलने से सभी महत्वपूर्ण कार्य सरलता पूर्वक संपन्न होंगे. घर से संबंधित वस्तु को आज लेने से बचना होगा।

तुला- आज के दिन अन्य दिनों की तुलना में अच्छा दिन बीतने वाला है साथ ही मन में प्रसन्नता भी रहेगी. मानसिक समस्या धीरे-धीरे सुलझ रही है. मूड को बदलने के लिए कहीं घूमने का प्लान कर सकते हैं. आपके द्वारा किए गए कार्य की सराहना होगी. कर्मक्षेत्र को लेकर प्लानिंग करनी होगी, करियर में उन्नति के मार्ग भविष्य में दिखाई देंगे. बिजनेस में जैसा आपने सोच रखा है आज उसी दिशा में आपको कुछ लाभ होगा. स्वास्थ्य में कान संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं. परिवार में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं जिसमें आपको जीवनसाथी के सुझावों को महत्व देना चाहिए।

वृश्चिक- आज के दिन आपको अचानक से काम करने पड़ सकते हैं. जिसको लेकर आज तैयार रहना होगा, हो सकता है आपको कार्य कठिन लगे, लेकिन ध्यान रखें कार्यों में अनावश्यक बाधाएं आने से हताश नहीं होना चाहिए और न ही आत्मविश्वास में कमी न दें. कपड़ों का व्यापार करने वाले अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे लेकिन उनको एक बात का ध्यान रखना होगा कि किसी भी महिला ग्राहक से विवाद न करें. स्वास्थ्य में सिर के दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है यदि यह दर्द काफी समय से है तो डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. बड़े भाई से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

धनु- पहले जिन कामों में बहुत समय लग रहा था वह आज पूरे होते दिखाई पड़ रहे हैं जिससे आपका मन भी हर्षित रहने वाला है. स्वास्थ्य के लिए यदि कोई आप बड़ा निवेश कराना चाहते हैं तो उसके लिए समय उपयुक्त है. जो लोग टारगेट वाले काम करते हैं उनको आज प्रयास करने चाहिए अच्छा मुनाफा होगा. कारोबार की बात करें कर्मचारियों से तीखे बोल बोलने से बचना चाहिए. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए ग्रहणीओं को सलाह दी जाती है कि बिना किसी तथ्य के वाद-विवाद करने से बचें. स्वास्थ्य में मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है. जीवनसाथी के साथ किसी भी प्रकार की शंका से बचना होगा, अन्यथा उनकी ओर से कोई तीखी प्रक्रिया आ सकती है।

मकर – आज के दिन छोटे-छोटे पेंडिंग कामों को निपटाने पर ध्यान देना चाहिए. कई दिनों से आपने अपनी रूप सज्जा पर ध्यान नहीं दिया है तो आज इस ओर भी ध्यान दें. जो लोग कम्युनिकेशन से संबंधित कार्य करते हैं उनकी वाणी दूसरों को प्रभावित करेगी जिससे कार्य में लाभ होगा. किताबों का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ है. विद्यार्थी वर्ग आज पढ़ाई से भटक सकते हैं इसलिए माता उनकी पढ़ाई पर ध्यान देते हुए उनका मार्गदर्शन करें. हेल्थ में त्वचा संबंधित रोग हो सकते हैं. जिन लोगों का शॉपिंग का मूड है उन्हें अपने लिए तो शॉपिंग करनी ही है साथ ही कुछ धार्मिक किताबें भगवान के श्रृंगार का सामान भी लेना चाहिए।

कुंभ – आज के दिन आपको अपने लिए नहीं बल्कि दूसरों के लिए समय निकालना होगा यदि किसी को आपकी आवश्यकता है तो बढ़-चढ़कर उसकी मदद करें. परिवार व परिचितों के घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान होने की संभावना है ऐसी स्थिति में छोटा सा ही सही कुछ आर्थिक सहयोग अवश्य करना चाहिए. जो लोग मीडिया से जुड़े हैं उनकी आज महत्वपूर्ण मीटिंग हो सकती हैं. भविष्य के बदलावों पर चर्चा होने की संभावना है. व्यापार की बात करें तो रुके हुए धन प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य में ठंडी चीजों का सेवन गले को नुकसान पहुंचा सकता है. परिवार के लोगों के साथ अच्छा बर्ताव करना होगा. एक मीठा वचन दूसरों को प्रसन्न कर सकता है.

मीन- आज के दिन आने वाली योजनाओं पर काम करना चाहिए क्योंकि आज का दिन प्लानिंग का है. आपके द्वारा की गई प्लानिंग सफल होगी, साथ ही घर के पेंडिंग कार्यों को भी निपटाने में ध्यान देना होगा. जो लोग विदेशी कंपनियों में कार्यरत है उनको प्रमोशन मिलने की संभावनाएं बनी हुई है. कॉस्मेटिक के व्यापारियों को आज कुछ नुकसान उठाना पड़ सकता है. नींद न पूरा होने की वजह से आपके साथ में गिरावट आ सकती है इसलिए सभी कार्य करते हुए आराम को भी महत्व देना होगा. पूरे परिवार के साथ बैठकर गपशप कर सकते हैं. किसी गरीब को आज एक पैकेट दूध का दान देना उत्तम रहेगा।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *