रुड़की में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया, पहले युवक के शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया, फिर कब्र से निकालकर शमशान घाट पर ले जाकर किया गया अंतिम संस्कार, पढ़िए पूरी खबर…..

 

रुड़की । शिक्षा नगरी में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। गंगनहर से मिले युवक के शव को पहले पुलिस ने सुपुर्द ए खाक कर दिया। मामला परिजनों तक पहुंचा तो शव को कब्र से निकला गया। फिर शव को शमशान घाट पर ले जाकर अंतिम संस्कार किया गया। परिजनों ने पुलिस पर धर्म विरुद्ध कार्य करने के आरोप लगाए हैं। शमशान घाट में परिजनों के हंगामे को संभालने और उन्हें शांत कराने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।
रुड़की कोतवाली क्षेत्र का आदर्श नगर निवासी शिवम (21) बीती 13 फरवरी को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था। परिजनों ने 15 फरवरी को कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। परिवार ने शिवम को संभावित जगहों पर तलाश किया था। इस बीच 17 फरवरी को मंगलौर पुलिस को एक शव आसफनगर झाल से मिला। जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। जिसके बाद शव को लावारिस समझकर कब्रिस्तान में दफना दिया। लेकिन इस बीच बीते गुरुवार को परिजनों ने पुलिस से एक बार फिर शिवम को तलाश करने की गुहार लगाई। परिवार की गुहार के बाद पुलिस ने लावारिस शवों के फोटो परिजनों को दिखाए। तभी एक फोटो पर परिजनों की निगाहें ठहर गई और उन्होंने फोटो देखकर शिवम की पहचान कर ली। तभी परिजनों ने बिना वक्त गवाए मामले की तह तक पहुंचना शुरू कर दिया। पता चला कि शिवम का शव गंगनहर से बरामद हुआ था और पुलिस की ओर से बिना पहचान के शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को शिवम के शव को कब्र से बाहर निकलवाकर परिजनों को सौंप दिया। जहां शिवम के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस को गुस्साए परिजनों को शांत कराने में एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा। हालांकि पुलिस और जिम्मेदारों ने किसी तरह परिवार को शांत कराया और शव को धार्मिक क्रिया कर्म के बाद अंतिम संस्कार के लिए सोलानी नदी शमशान घाट लाया गया। इस बीच मौके पर अपर तहसीलदार दयाराम और पुलिस कर्मी मौजूद रहे। सीओ रुड़की नरेंद्र पंत का कहना है कि मृतक शिवम के परिवार की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच चल रही है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *