यूपीएससी ने जारी किया सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का प्रवेश पत्र, ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

नई दिल्ली । संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, 2022 का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त होंगे। जिन उम्मीदवारों ने इस साल सिविल सेवा परीक्षा के लिए अपना पंजीकरण कराया था, वह अपना प्रवेश पत्र संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी किए गए आधिकारिक शेड्यूल के मुताबिक सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन अगले महीने 05 जून, 2022 को किया जाना निर्धारित है। परीक्षा देशभर के विभिन्न स्थानों पर निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर भी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार इनका पालन करना न भूलें।

उम्मीदवार सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं।
अब होम पेज पर दिखाई दे रहे प्रारंभिक परीक्षा के प्रवेश पत्र से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे अपना आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि आदि को दर्ज कर के लॉगिन करें।
अब आपका प्रवेश पत्र सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
इसे चेक कर के डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

यूपीएससी की ओर से जारी किए गए सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, 2022 के प्रवेश पत्र पर उम्मीदवारों के नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय और इससे जुड़े महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश आदि दिए गए हैं। उम्मीदवार इन्हें अच्छे से पढ़ लें और परीक्षा के दौरान इनका पालन करें। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र एक अहम दस्तावेज है बिना इसके परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उम्मीदवार अपने साथ में अपना एक वैद्य पहचान पत्र और फोटो भी लेकर आएं।
ऐसे उम्मीदवार जो अपने यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, 2022 का प्रवेश पत्र नहीं डाउनलोड कर पा रहे हैं, वें [email protected] पर आयोग को ईमेल कर सकते हैं।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *