खनन सामग्री भरे वाहनों का रूट बताया जाए, डीएम ने अवैध खनन पर प्रभावी नियंत्रण व रोकथाम के लिए गठित जिला अवैध खनन निरोधक दल की बैठक ली

हरिद्वार । जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि वाहनों को खनन सामग्री ले जाने की अनुमति देने के साथ उसमें रूट भी जरूर लिखा जाए। खनन सामग्री का जहां पर भंडारण होता है, वहां नियमों का पूरी तरह पालन कराया जाए।

डीएम की अध्यक्षता में सोमवार को कलक्ट्रेट में अवैध खनन पर प्रभावी नियंत्रण व रोकथाम के लिए गठित जिला अवैध खनन निरोधक दल की एक बैठक हुई। एसडीएम लक्सर ने बताया कि अवैध खनन छापेमारी की पांच कार्रवाई की जा चुकी है। पुलिस ने 46, परिवहन विभाग ने 48 वाहन सीज करने की जानकारी दी। डीएम ने कहा कि अवैध खनन की रोकथाम के लिए आपसी सामंजस्य बनाकर समय-समय पर छापेमारी की कार्रवाई की जाए। अवैध खनन किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में एडीएम (वित्त एवं राजस्व) दीपेंद्र सिंह नेगी, डिप्टी कलक्टर मनीष सिंह, एसडीएम लक्सर गोपाल सिंह चौहान, एसडीएम भगवानपुर जितेन्द्र कुमार, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, जिला खनन अधिकारी प्रदीप कुमार, एआरटीओ रश्मि पन्त, कुलवन्त सिंह चौहान, एसीएफ वन विभाग संदीपा शर्मा, नवल किशोर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *