पुरुषोत्तम श्रीराम चन्द्र जी को भारत ही नहीं विदेशों में भी श्रद्धाभाव से पूजा जाता है, नगरपालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा ने किया श्री रामलीला का शुभारंभ

शिवालिक नगर । श्री रामलीला कमेटी, नवोदय नगर की श्री रामलीला का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा ने श्री गणेश पूजन,दीप प्रज्जवलन तथा रिबन काटकर किया और प्रभु श्री राम के चरणों में मनोभाव की पुष्पांजलि अर्पित की। शुभारंभ के बाद बहुत ही सुन्दर दशरथ दरबार व श्रवण लीला का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा ने सभी को नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि श्री राम जी ने रावण पर विजय प्राप्त करने के लिए त्रेता युग में सबसे पहले शक्ति उपासना की। शक्ति वरदान से ही भगवान श्री राम ने लंका पर विजय प्राप्त की थी यह नवरात्र शक्ति उपासना का समय होता है इस दौरान नियम और समय के साथ शक्ति उपासना करनी चाहिए। ऐसे करने से व्यक्ति को रिद्धि सिद्धि की प्राप्ति होती है। उन्होंने समिति के सभी पदाधिकारियों, सदस्यों व कलाकारों को रामलीला के भव्य आयोजन के लिए बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन होने से निश्चित ही आने वाली पीढ़ी को प्रभु श्री राम जी के चरित्र को जानने का अवसर मिलेगा। श्री राम हमारे आराध्य हैं श्री राम ने मनुष्य रूप में राजा दशरथ के घर अवतार लिया ,उन्होंने ताड़का और अन्य राक्षसों को मारकर ऋषि मुनियों को दानव भय से निजात दिलवाई। हमें प्रभु श्री राम के चरित्र को अपने जीवन में उतारना चाहिए। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष कैलाश भंडारी, रामलीला समिति के अध्यक्ष अध्यक्ष पवन सैनी, उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, दीपक नौटियाल, कोषाध्यक्ष दिनेश चंद्र पांडे ,सचिव कंडारी, उपाध्यक्ष रितु ठाकुर, युवा मोर्चा अध्यक्ष अंशुल शर्मा, महामंत्री देव विख्यात भाटी, विक्रम पुंडीर अंकुश मलिक, आर्यन शर्मा, अनिल शर्मा व अनेक रामभक्त उपस्थित रहे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *