हरिद्वार पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, लिया जगतगुरु शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम महाराज का आशीर्वाद, बोले-सरकार बातचीत से निकाले किसान आंदोलन का हल

 

हरिद्वार । भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कनखल के जगतगुरु आश्रम में जगतगुरु शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम महाराज का आशीर्वाद लिया। उन्होंने जगतगुरु के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। इस दौरान राकेश टिकैत ने मीडिया से कहा कि पंजाब और हरियाणा में चल रहे किसान आंदोलन का हल किसानों और सरकार के बीच बातचीत से ही निकल सकता है। कहा कि भारत में कृषि और ऋषि परंपरा बहुत मजबूत है। इससे किसी भी हाल में छेड़छाड़ स्वीकार नहीं की जाएगी। इसके लिए भले ही सालों साल तक आंदोलन क्यों ना लड़ना पड़े।
यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि किसानों को अपनी फसलों का उचित भाव चाहिए। सरकार किसी की भी हो लेकिन किसान हमेशा अपनी फसलों का उचित दाम मांगता रहेगा। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए सरकार को कृषि क्षेत्र को मजबूत स्थिति में लाना होगा। सरकार को खेती-किसानी बचानी होगी। देश को यदि आत्मनिर्भर बनाना है तो किसानों और मजदूरों को आत्मनिर्भर बनाना होगा। देश अपने आप ही आत्मनिर्भर बन जाएगा।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *