हाई कोलेस्ट्रॉल, मोटापा कम करना है तो रोजाना पिएं ये जूस

आपने आजतक पत्तागोभी का इस्तेमाल सब्जी, सलाद में क्या होगा लेकिन क्या आपको पता है कि पत्तागोभी के जूस का सेवन करने से आपको कई लाभ मिल सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि पत्तागोभी के जूस में विटामिन के, विटामिन सी, विटामिन ई जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं. वहीं बता दें पत्तागोभी एंटी-ऑक्सीडेंट से भई भरपूर होती है. ऐसे में आज हम यहां आपको बताएंगे कि अगर आप रोजाना पत्ता गोभी के जूस का सेवन करते हैं तो आपको क्या फायदे मिलते हैं?

पत्तागोभी का जूस पीने के फायदे-

1. ब्लड प्रेशर होता है कंट्रोल-
पत्तागोभी में मौजूद पोटैशियम की अच्छी मात्रा होती है जो बढ़े हुए कोलेस्ट्रोल को कंट्रोल करने का काम करता है. ऐसे अगर आप भी ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान हैं तो आप रोजाना पत्तागोभी के जूस का सेवन कर सकते हैं.

2. वजन कम करने में-
पत्तागोभी का जूस पीने से आप अपना वजन आसानी से कम कर सकते हैं. वहीं अगर आप रोजाना पत्तागोभी के जूस का सेवन करते हैं तो आप मोटापा, गैस प्रॉहब्लम, और कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

3. इम्यूनिटी होती है बूस्ट-
पत्तागोभी में विटामिन सी की अच्छी मात्रा होती है. वहीं विटामिन सी इम्यूनिटी को मजबूत करने में मदद करता है. अगर आप अपनी डाइट में पत्तागोभी का जूस शामिल करते हैं तो आपकी इम्यूनिटी मजबूत होती है.

ऐसे बनाएं पत्तागोभी का जूस-
पत्तागोभी जूस को बनाने के लिए सबसे पहले पत्तागोभी को काटकर साफ पानी से धो लें. अब ब्लेंडर में पत्तागोभी और थोड़ा पानी डालें. इसे अब एक छलनी की मदद से छान लें इसमें आप चाहे तो नींबू भी मिला सकते हैं.वहीं जूस में काले नमक का भी इस्तेमाल किया जा सकता. इस तरह से तैयार हो गया पत्तागोभी का जूस.

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *