भारत को ‘विजय तिलक’ का इंतजार, मैच से पहले आयोजित होगा एयर शो, टीम इंडिया का सपोर्ट करने अहमदाबाद पहुंचे क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर

खेल समाचार । सज चुका है मैदान, जल्द शुरू होगा घमासान क्रिकेट फैंस को जिस दिन का इंतजार था, वह आ चुका है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर दोनों ही टीमें पूरी तरह तैयार हैं. भारत के पास 2003 के फाइनल में मिली हार का बदला लेने का मौका है। फाइनल मैच से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एयर शो का आयोजन होगा। वहीं इसके बाद भी मैच के दौरान कई कार्यक्रम होंगे। विश्व कप के फाइनल मैच को लेकर काफी कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के आसपास 6000 से ज्यादा जवान तैनात किए जाएंगे। इसमें 23 डीसीपी और 39 एसीपी भी शामिल होंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले फाइनल मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच सकते हैं. उनके साथ दुनिया भर से और भी वीवीआई गेस्ट पहुंचेंगे। लिहाजा पूरे शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने फाइनल मैच के दिन दर्शकों के लिए खास इंतजाम किया है. बोर्ड ने एक्स पर इसको लेकर जानकारी शेयर की थी. भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच से पहले दोपहर 1.35 बजे से 1.50 बजे तक सूर्यकिरण आईएएफ एयर शो होगा. इसके बाद टॉस होगा. मैच की पहली इनिंग्स के ड्रिंग्स ब्रेक में आदित्य गढ़वी परफॉर्म करेंगे। वहीं इनिंग्स ब्रेक में प्रीतम, जोनिता गांधी, अजीज नकाश, अमित मिश्रा और अकासा सिंह परफॉ्र्म करेंगी. दूसरी इनिंग्स के ड्रिंग्स ब्रेक में लेजर और लाइट शो का आयोजन होगा।

विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान एक और खास नजारा दिखाई देगा। बीसीसीआई अब तक के विश्व कप विजेता कप्तानों को ब्लेजर गिफ्ट करेगी. वेस्टइंडीज के दिग्गज क्लाइव लॉयड (1975 और 1979 विश्व कप विजेता कप्तान), भारत के कपिल देव (1983), ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर (1987), ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ (1999), रिकी पोंटिंग (2003 और 2007), भारत के एमएस धोनी (2011), ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क (2015), इंग्लैंड के इयान मोर्गन (2019) को इनवाइट किया गया है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *