iPhone 14 मंगल को मचाएगा दंगल, Launch Date का हुआ खुलासा, फैन्स में खुशी की लहर; बोले- `वाह Apple, मौज कर दी

नई दिल्ली । Apple इस साल iPhone 14 सीरीज को लॉन्च करेगा. इस सीरीज में चार मॉडल लॉन्च होंगे, जिसमें iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max हैं. टिपस्टर्स ने फोन को लेकर कई खुलासे किए हैं. फोन की कीमत का भी खुलासा कर दिया है. अब एक ऐसा खुलासा हुआ है, जिसने फैन्स को झूमने पर मजबूर कर दिया है. इस बार iPhone 14 की लॉन्च डेट का खुलासा किया है. वैसे तो सभी जानते हैं कि iPhone 14 2022 की दूसरी छमाही में आएगा. लेकिन इस बार लॉन्च डेट का खुलासा हो गया है.

iPhone 14 सीरीज

Apple इस साल चार नए iPhone 14 मॉडल जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. IPhone 14 के साथ एक बड़ा iPhone 14 Max होगा. दोनों गैर-प्रो iPhone 14 मॉडल में iPhone 13 डिजाइन होगा और इसमें समान A15 बायोनिक चिप होगी. हमें पीछे की तरफ डुअल-कैमरा सेटअप भी देखने को मिल सकता है.

iPhone 14 Launch Date

iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को अहम अपडेट मिलेंगे. Apple वाइड नॉच को होल-पंच से बदल देगा और फ्रंट-फेसिंग कैमरा और फेस आईडी सेंसर के लिए पिल शेप का कटआउट देगा. प्रो मॉडल में एक नया 48MP ट्रिपल-कैमरा सेटअप और नया A16 बायोनिक चिप भी होगा. Apple का iPhone 14 लॉन्च इवेंट 13 सितंबर को होने की अफवाह है. Apple सितंबर महीने में ही दूसरे या तीसरे हफ्ते के मंगलवार को सीरीज लॉन्च करता है. iPhone 13 भी पिछले साल 14 सितंबर (मंगलवार) को लॉन्च हुआ था. इस साल 13 सितंबर को मंगलवार पड़ रहा है.

iPhone 14 series में मिलेगा ऑलवेज ऑन डिस्प्ले मोड?

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, ऐप्पल आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले मोड जोड़ सकता है. क्यूपर्टिनो जायंट को आईओएस 16 के साथ फीचर पेश करने की उम्मीद है. आईफोन में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले मोड लाने के लिए, ऐप्पल को एक नए प्रकार के LPTO (low-resolution polycrystalline oxide display) का उपयोग करना होगा. यह वही डिस्प्ले तकनीक है जिसका उपयोग Apple नए Apple वॉच मॉडल में भी करता है.

iPhone 14 का सेल्फी कैमरा

IPhone 13 का फ्रंट-फेसिंग कैमरा अच्छा है लेकिन बढ़िया नहीं है. यह देखते हुए कि अधिक यूजर अब वीडियो कॉलिंग और लाइव स्ट्रीमिंग के लिए एक हाई एंड वाला फ्रंट-फेसिंग कैमरा चाहते हैं. ऐसे में iPhone 14 में बड़ा सेंसर मिलता है तो यूजर्स को लिए खुशी की बात होगी. Apple कथित तौर पर iPhone 14 लाइनअप के लिए ऑटो-फोकस के साथ अधिक महंगे हाई-एंड फ्रंट-फेसिंग कैमरे के लिए LG Innotek के साथ बातचीत कर रहा है.

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *