पहली नजर में अजय को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं काजोल, फिर सबसे छिपकर छत पर की शादी

कहते हैं कि अपोजिट अट्रैक्ट्स, अजय देवगन और काजोल के केस में बिल्कुल वैसा ही है. काजोल और अजय दोनों की अलग पर्सनैलिटी है. अजय शांत और गंभीर स्वभाव के हैं, वहीं काजोल बहुत बोलती हैं और मस्ती भी करती हैं. हालांकि दोनों का प्यार इतना स्ट्रॉन्ग है कि आज तक कभी दोनों के रिश्ते के बीच कभी कोई अनबन की खबर नहीं सुनने को मिली. दोनों बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेस्ट कपल्स में से एक हैं और दोनों कई कपल्स के लिए प्रेरणा हैं.

बता दें कि जब काजोल और अजय पहली बार मिले तब काजोल को अजय पसंद नहीं आए थे, लेकिन फिर धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए और दोनों दोस्त बन गए. इसके बाद ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई दोनों को पता ही नहीं चला.

कहां हुई पहली मुलाकात
अजय और काजोल साल 1995 में फिल्म हलचल के सेट पर मिले थे. काजोल ने पहली बार अजय को वहीं देखा था. हालांकि पहली मुलाकात में काजोल को अजय पसंद नहीं आए थे. काजोल ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था, अजय एक जगह बैठकर स्मोक करते थे और काजोल खुद जॉली हैं. काजोल को अपने जैसे जॉली शख्स ही पसंद हैं और काजोल को कम बोलने वाले और अपने में रहने वाले लोग पसंद नहीं थे. अजय, काजोल के इंट्रोवर्ट पर्सनैलिटी की लिस्ट में टॉप पर थे.

काजोल और अजय ने कभी नहीं सोचा था कि दोनों हमेशा के लिए साथ हो जाएंगे. शूट के दौरान दोनों की बातें शुरू हुई और दोनों दोस्त बन गए. दोनों का बॉन्ड धीरे-धीरे स्ट्रॉन्ग होता गया. इतना गहरा कि काजोल, अजय से रिलेशनशिप को लेकर सलाह लेती थीं क्योंकि उस वक्त दोनों अपनी-अपनी लाइफ में किसी को डेट कर रहे थे.

हुई प्यार की शुरुआत
हालांकि दोनों के रिलेशन ज्यादा समय तक नहीं चला और दोनों का ब्रेकअप हो गया. इसके बाद दोनों जब अगली फिल्म के दौरान मिले तब दोनों के बीच कुछ बदल गया था. दोनों अब शर्मीली मुस्कान के साथ एक-दूसरे से मिलते थे. काजोल और अजय ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया और ये बात उन्होंने आगे 4 साल तक सभी से छिपाकर रखी. बस इंडस्ट्री के दोनों के करीबी दोस्तों को इस रिश्ते के बारे में पता था.

अजय को देखकर वापस आई खोई हुई याददाशत
कुछ-कुछ होता है फिल्म की शूटिंग के दौरान काजोल का एक्सीडेंट हो गया था और उनकी थोड़ी देर के लिए याददाश्त चली गई थी. काजोल को कुछ याद नहीं आ रहा था जिसके बाद सभी घबरा गए थे. फिर करण जौहर और शाहरुख खान ने अजय देवगन को कॉल करके सब बताया. अजय सेट पर आए और काजोल ने जैसे ही उनकी आवाज सुनी, वह थोड़ी बेहतर हुईं और उनसे मिलने के बाद वह पूरी ठीक हो गईं. अब देखिए दोनों की केमिस्ट्री का कुछ ऐसा जादू था.

अजय नहीं रोमांटिक
काजोल ने खुद बताया है कि अजय बिल्कुल भी रोमांटिक इंसान नहीं है. उन्होंने ना कभी काजोल के लिए फूल लिए वैलेंटाइन्स डे पर और ना ही उन्हें शादी की सालगिरह याद रहती है.

किसी ने नहीं कहा- आई लव यू
काजोल और अजय में से किसी ने कभी आई लव यू नहीं कहा है और ना ही कभी किसी ने एक-दूसरे को कभी स्पेशल फील कराया है. दोनों को पता था कि प्यार की वजह से दोनों साथ हैं. किसी ने कुछ नहीं कहा, लेकिन दोनों ही एक-दूसरे की फीलिंग समझ गए. न फूलों की जरूरत, ना गिफ्ट्स का शो ऑफ, दोनों ने बस अपने प्यार से एक-दूसरे का दिल जीता.

छत पर की शादी
इसके बाद अगले साल काजोल के फिल्म के हिट होने के 3 महीने बाद ही दोनों ने शादी करने का फैसला लिया. दोनों चाहते थे कि रिलेशनशिप की तरह भी शादी भी वह सभी से छिपाकर करें. दोनों ने फिर अजय के टेरेस पर अपने परिवार और करीबी दोस्तों के बीच शादी की. बहुत ही सिंपल दोनों की शादी हुई. अजय ने इस बारे में बताया था, ‘हम दोनों दोस्त थे और फिर हमें एहसास हुआ कि हम एक-दूसरे को पसंद करने लगे हैं. एक दिन हमने डिसाइड किया कि अब हमें शादी कर लेनी चाहिए. मैं अपनी शादी को बड़ा नहीं बनाना चाहता था तो मैं अपने बेडरूम से बाहर आया और टेरेस पर दोनों ने शादी की और फिर मैं वापस अपने बेडरूम में चला गया.’

शादी के बाद परिवार को लेकर निभाई जिम्मेदारी
काजोल ने शादी के बाद फिल्मों में काम करना कम कर दिया और परिवार पर ध्यान देने लगीं. वह कुछ फइल्मों में नजर आती रहीं, लेकिन पहले के मुकाबले में वह कम काम करती थीं. इसके बाद शादी के 4 साल बाद दोनों की बेटी हुई न्यासा. न्यासा के जन्म के 7 साल बाद फिर दोनों के बेटे युग का जन्म हुआ. दोनों अब परिवार और बच्चों के साथ अपनी लाइफ एंजॉय कर रहे हैं.

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *