रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की जंग आज, बुमराह के बगैर उतरेगी मुंबई

खेल समाचार ।   इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में 2 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा था. बीते साल मुंबई की टीम पॉइंट्स टेबल में अंतिम स्थान पर रही. आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा की टीम 14 में से सिर्फ 4 मैच जीत पाई थी. जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन शानदार रहा. फाफ डू प्लेसिस की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही. लेकिन इस बार मुंबई की टीम बीते सीजन से बेहतर है. आइए आपको आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए आईपीएल मैचों के हेड डू हेड आंकड़ों के बारे में बताते हैं.

बुमराह के बगैर उतरेगी मुंबई

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की टीम जसप्रीत बुमराह के बगैर उतरेगी. बुमराह चोट की वजह से आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हैं. साल की शुरुआत में उन्होंने न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी कराई थी. फिलहाल वह रिहैब कर रहे हैं. बुमराह की जगह संदीप वॉरियर को टीम में शामिल किया गया है. बुमराह ने बीते छह महीने से भारत के लिए किसी तरह का क्रिकेट मैच नहीं खेला है. वह सितंबर 2022 में आखिरी बार भारत के लिए खेले थे.

हेजलवुड पहले हाफ से बाहर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज जोश हेजलवुड भी आरसीबी के लिए उपलब्ध नहीं हैं. वह अभी तक एकलिस की चोट से उबर नहीं पाए हैं. वह आईपीएल 2023 में हाफ सीजन मिस कर सकते हैं. इसी चोट के चलते हेजलवुड भारत के खिलाफ क्रिकेट सीरीज नहीं खेले थे. ऐसा कहा जा रहा है कि हेजलवुड इस सीजन की शुरुआत में करीब 7 मैच आरसीबी के लिए नहीं खेल पाएंगे.

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *