संजू की अगुआई में जीत से आगाज करने उतरेगा राजस्थान, भुवी करेंगे हैदराबाद की कप्तानी, बटलर के कंधों पर होगा राजस्थान की बल्लेबाजी का दारोमदार

खेल समाचार । कप्तान संजू सैमसन की अगुआई में राजस्थान रॉयल्स की टीम रविवार को आईपीएल के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती का सामना करेगी। राजस्थान अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराना चाहेगा। पिछले साल राजस्थान उप विजेता रहा था और कप्तान संजू इस बार खिताब की कमी को दूर करना चाहेंगे।

पिछले सीजन में राजस्थान के गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे, जबकि जोस बटलर ने सर्वाधिक रन बनाए थे। टीम ने पिछले साल अपने खेल में काफी सुधार किया था और कई मैच काफी करीब जाकर जीते थे। टीम की स्पिन गेंदबाजी काफी मजबूत है। उनके पास चहल के अलावा रविचंद्रन अश्विन और ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा भी हैं। इससे पहले अश्विन ने बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और 25 विकेट चटकाए थे, लेकिन टेस्ट और इस टी-20 प्रारूप में काफी अंतर है। राजस्थान की बल्लेबाजी का दारोमदार बटलर के कंधों पर होगा। उन्होंने पिछले सीजन में गेंदबाजों की धुनाई की थी और 863 रन बनाए थे। इसके अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट को राजस्थान ने इस बार टीम से जोड़ा है जबकि संजू के अलावा शिमरोन हेटमायर और जेसन होल्डर से टीम की बल्लेबाजी भी मजबूत हुई है। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था और वह भी अपनी लय को कायम रखना चाहेंगे।

वहीं, हैदराबाद अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगा। पिछले कुछ सीजन में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। इस मैच में हैदराबाद के लिए कप्तानी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार करेंगे। टीम ने इस सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्करम को कप्तान नियुक्त किया है, लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ दो मैचों की वनडे सीरीज के चलते वह मैच में उपलब्ध नहीं होंगे। वह तीन अप्रैल को टीम के साथ जुड़ेंगे। हैदराबाद के पास विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स हैं जो मध्य क्रम को मजबूती देंगे। उमरान मलिक अपनी तेज रफ्तार गेंदों से बल्लेबाजों को चकमा देने की कोशिश करेंगे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *