हरिद्वार: प्रतियोगी परीक्षाओं को सुरक्षा, शान्ति एवं पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराया जाए, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित

 

हरिद्वार। जी0एस0 मर्तोलिया अध्यक्ष उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की अध्यक्षता में बुधवार को मेला नियंत्रण भवन(सीसीआर) में उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आगामी निकट भविष्य में आयोजित की जाने वाली विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित हुई।
बैठक में अध्यक्ष अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रमेन्द्र डोभाल,,व अन्य अधिकारियों के साथ आगामी निकट भविष्य में उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं को पारदर्शी, निर्विघ्न व शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के सम्बन्ध में विस्तार से विचार-विमर्श किया।
श्री जी0एस0 मर्तोलिया ने बैठक में आयोग की परीक्षाओं में कुल कितने अभ्यर्थी पंजीकृत हैं, परीक्षा जिन केन्द्रों पर आयोजित की जायेगी उनकी चाक-चौबन्द सुरक्षा-व्यवस्था, नोडल अधिकारी/सैक्टर मजिस्ट्रेट/पुलिस जोनल अधिकारी/पर्यवेक्षकों की तैनाती, परीक्षा केन्द्रों में नियुक्त किए गये परीक्षा प्रभारी, कन्ट्रोल रूम कर्मियों एवं कक्ष निरीक्षकों व अन्य सहकर्मियों आदि के सत्यापन, बायोमैट्रिक उपस्थिति एवं जैमर की कार्य प्रणाली की निगरानी आदि के सम्बन्ध में विस्तृत दिशा-निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
अध्यक्ष उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रतियोगी परीक्षाओं को सुरक्षा, शान्ति एवं पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने हेतु परीक्षा केन्द्रों पर पुरुष एवं महिला पुलिस बल की तैनाती करने के साथ ही परीक्षा केन्द्रों में फ्रिस्किंग, तलाशी हेतु पर्याप्त पुलिस कर्मियों की व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने ये भी निर्देश दिये कि परीक्षा केन्द्रों में फ्रिस्किंग से पूर्व अभ्यर्थियों के इलेक्ट्रानिक्स गैजेट, (मोबाईल, घड़ी इत्यादि) क्लाक रूम में जमा करवाना सुनिश्चित करें तथा इसमें विशेष सतर्कता बरती जाये। उन्होंने खासतौर पर महिला अभ्यर्थियों से अनुरोध किया कि वे कोई भी ऐसा आभूषण पहनकर न आयें, जिससे परीक्षा देने में दिक्कतों का सामना करना पड़े, क्योंकि परीक्षा में जांच के समय आभूषणों में इलेक्ट्रानिक्स गैजेट होने की आशंका पैदा हो सकती है।
जी0एस0 मर्तोलिया ने प्रतियोगी परीक्षाओं को पारदर्शिता व निष्पक्ष ढंग से करवाने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये वे परीक्षा केन्द्रों के आस-पास के होटलों, कोचिंग संस्थानों की 72 घण्टे पूर्व निगरानी एवं चेकिंग करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर एसपी ट्रैफिक/क्राइम ए0 गणपति, अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) पी0एल0 शाह, सचिव एचआरडीए उत्तम सिंह चौहान, मुख्य कोषाधिकारी श्रीमती नीतू भण्डारी, जिला शिक्षा अधिकारी आशुतोष भण्डारी सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *