हरिद्वार की सुजाता कौल ने देश के साथ-साथ उत्तराखंड का बढ़ाया गौरव, जीता एक स्वर्ण और एक रजत, मलेशिया में आयोजित प्रतियोगिता के 84 किलोग्राम वर्ग में भारत का किया प्रतिनिधित्व

 

हरिद्वार । मलेशिया के जोहोर बाहरू में 10 से 15 दिसम्बर तक एशियन क्लासिक पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में हरिद्वार की सुजाता कौल ने प्रतियोगिता के 84 किलोग्राम वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व किया। इसमें शानदार प्रदर्शन करते हुए 01 स्वर्ण और 01 रजत पदक जीतकर देश के साथ-साथ उत्तराखंड का भी गौरव बढ़ाया है ।

कौल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने प्रशिक्षक अमित कुमार और मानषी त्रिपाठी को देते हुए कहा कि उनके अनवरत सहयोग, समर्पण तथा कुशल प्रशिक्षण के बल पर ही वह पदक जीतने में सफल हो सकीं। दोनों प्रशिक्षकों ने सुजाता कौल की इस विशिष्ट उपलब्धि पर उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं। मालूम हो कि सुजाता कौल इससे पहले भी विभिन्न स्तरों की पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अनेक पदक जीत चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने पावर लिफ्टिंग इंडिया उत्तराखंड की ओर से आयोजित स्टेट पावर लिफ्टिंग चैम्पियंशिप में सुजाता कौल ने 03 स्वर्ण पदक प्राप्त किए थे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *