19 साल छोटी मान्यता पर दिल हार बैठे थे संजय दत्त, दोनों एक दूसरे से करते हैं बेशुमार प्यार, लव स्टोरी भी फिल्मी कहानी से कम नहीं

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्यता दत्त बॉलीवुड के पावर कपल की लिस्ट में शुमार हैं। संजय और मान्यता ने सात फरवरी 2008 को शादी की थी। इनकी शादी को 13 साल पूरे हो चुके हैं। इन 13 सालों में संजय और मान्यता के बीच की केमिस्ट्री में कोई फर्क नजर नहीं आता। दोनों एक दूसरे से बेशुमार प्यार करते हैं। संजय दत्त और मान्यता के बीच उम्र का लंबा फासला है लेकिन ये फासला कभी इनके बीच झलकता नहीं है। इन दोनों की लव स्टोरी भी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

संजय दत्त की जिंदगी में कई लड़कियां आईं। संजय मान्यता से शादी करने के पहले भी दो बार शादी कर चुके थे। उनकी जिंदगी में भले ही कितनी भी लड़कियां आई और गई हों लेकिन मान्यता ने उनका साथ तब दिया जब संजय को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। जब संजय अपनी जिंदगी में अकेले थे तब मान्यता उनके साथ हमेशा रही हैं। इन दोनों की लव स्टोरी एक फिल्म की वजह से ही शुरू हुई थी। दरअसल मान्यता का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। पहले मान्यता का नाम दिलनवाज शेख था। वे जब बॉलीवुड में आईं तो उन्होंने अपना नाम सारा खान रख लिया। फिल्म इंडस्ट्री में वो इसी नाम से पहचानी जाती थीं। लेकिन केआरके की फिल्म ‘देशद्रोह’ में उनका स्क्रीन नेम मान्यता कर दिया गया। जिसके बाद से यही उनका नाम भी बन गया। मान्यता भी फिल्मों काम करना चाहती थीं। लेकिन उन्हें काम नहीं मिल रहा था। लिहाजा उन्होंने बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। मान्यता की संजय दत्त से पहली मुलाकात तब हुई जब संजय दत्त ने उनकी फिल्म Lovers Like Us के राइट्स खरीदे।

इस फिल्म को लेकर संजय और मान्यता की मीटिंग हुई। इस मीटिंग के बाद से ही दोनों की फोन पर बातचीत शुरू हुई और मान्यता संजय से मिलने के लिए भी सीधे ही जाने लगीं। दोनों घंटों फोन पर बात किया करते थे। कई बार जब संजय दत्त घर पर अकेले रहते थे तो मान्यता उनके लिए अपने हाथों से खाना भी बनाया करती थीं। कहा जाता है कि जब मान्यता और संजय दत्त की मुलाकात हुई उस समय संजय अपनी एक जूनियर आर्टिस्ट नाडिया दुरानी को डेट कर रहे थे। एक तरफ नाडिया संजय दत्त के क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग कर रही होती थीं तो वहीं दूसरी तरफ मान्यता बिना कुछ भी मांगे उनके लिए बहुत कुछ कर रही होती थीं। इस बात ने संजय का झुकाव मान्यता की तरफ बढ़ा दिया। मान्यता संजय दत्त के साथ- साथ उनके परिवार के लिए बहुत सोचा करती थीं। मान्यता की इन्हीं अच्छाइयों ने संजय दत्त का दिल जीत लिया। साल 2008 में संजय ने मान्यता से शादी कर ली। उस समय मान्यता की उम्र सिर्फ 29 साल थी, जबकि संजय 50 के थे। आज मान्यता संजय दत्त प्रोडक्शन की सीईओ हैं। संजय और मान्यता के दो बच्चे, बेटा शरान और बेटी इकरा भी है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *