सूर्य ग्रहण का सभी 12 राशियों पर पड़ेगा प्रभाव, इनमें से 4 राशि वालों के लिए शुभ संकेत, आइए जानते हैं

रुड़की । जब भी कोई ग्रहण पड़ता है तो उसका प्रभाव सभी राशियों के लोगों पर पड़ता है। 4 दिसंबर को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। इस ग्रहण का सबसे ज्यादा प्रभाव वृश्चिक राशि वालों पर पड़ेगा। क्योंकि ग्रहण के समय सूर्य देव इसी राशि में मौजूद रहेंगे। साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 4 राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ रहने की संभावना है तो 4 राशि वालों के लिए ये अशुभ साबित हो सकता है। देखें ग्रहण का किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ रहा है।

ग्रहण का इन 4 राशियों पर शुभ प्रभाव:
-मिथुन राशि वालों पर इस ग्रहण का शुभ प्रभाव पड़ेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग खुलेंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में विजय प्राप्त हो सकती है। आपके साह में बढ़ोतरी होगी।
-कन्या राशि वालों के लिए ये ग्रहण लाभप्रद साबित होगा। जीवन के कई क्षेत्रों में सफलता प्राप्ति के आसार रहेंगे। आय में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।
-मकर राशि वालों की आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है। वरिष्ठ लोगों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे। नौकरी में प्रमोशन की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है।
-कुंभ राशि वालों को करियर में अच्छी तरक्की प्राप्त होने के आसार रहेंगे। करियर में आ रही बाधाओं से मुक्ति मिलेगी। मान-सम्मान में बढ़ोतरी के प्रबल आसार हैं।
ग्रहण का इन राशियों पर अशुभ प्रभाव:
-वृश्चिक वालों को विशेष तौर पर सावधान रहना होगा। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मानसिक तनाव ज्यादा रहेंगे। धन हानि होने की प्रबल संभावना है।
-वृष राशि वालों के लिए ग्रहण परेशानियां बढ़ाने वाला साबित हो सकता है। स्वास्थ्य दिक्कतें आ सकती हैं। अस्पताल के चक्कर लगने के आसार रहेंगे।
-मेष राशि वालों को धोखा मिलने की संभावना रहेगी। धन हानि हो सकती है। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे।
-धनु राशि वालों को नुकसान होने की संभावना है। खर्चों में अचानक से बढ़ोतरी हो सकती है। अस्पताल के चक्कर लगने के आसार रहेंगे।

ग्रहण का इन राशियों पर पड़ेगा सामान्य प्रभाव: सूर्य ग्रहण का कर्क, सिंह, तुला और मीन वालों पर मिला-जुला असर पड़ेगा। यानी इन राशि के लोगों के लिए न तो ग्रहण बहुत शुभ है और न ही अशुभ।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *