ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: नवंबर महीने का प्रथम दिन, इन राशियों पर मेहरबान होंगे श्री गणेश, तरक्की के साथ होगा धन लाभ

मेष

स्थितियों के नियंत्रण में रहने से आने वाले दिनों में बेहतरी की उम्मीद है। नेटवर्क से करियर में मदद मिल सकती है। विदेश यात्रा की योजना बनाएं. रचनात्मकता के साथ घरेलू सौहार्द्र और प्रेमपूर्ण जीवन बढ़ाएं और परिवार और दोस्तों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं।

वृषभ

अधिक काम और थकान से बचने के लिए ब्रेक लें। जब तक आप बेहतर महसूस न करें, साहसिक यात्राएँ स्थगित कर दें। धैर्य रखें और सावधान रहें। पिछला निवेश डेड स्टॉक में बदल सकता है। विद्यार्थियों, कड़ी मेहनत करो। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, विशेषकर अपनी पीठ, तंत्रिका तंत्र, यकृत और त्वचा के प्रति।

मिथुन

आपकी रचनात्मकता आपके घर या कार्यालय के नवीनीकरण की योजना को बढ़ावा दे सकती है, जिससे आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। घरेलू सौहार्द और जीवनसाथी के साथ सामंजस्य रहने की संभावना है। मित्रों, सहकर्मियों और साझेदारों के साथ विवाद सुलझ सकते हैं। कानूनी मामलों में आपको शुभ समाचार मिल सकता है।

कर्क

आपकी रचनात्मकता चमक सकती है और आप आज रचनात्मक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। रुका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है। नौकरी चाहने वालों को अपने कौशल और ज्ञान को अद्यतन करना चाहिए। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

सिंह

व्यस्त माता-पिता अपने बच्चों की उच्च शिक्षा की योजना बना सकते हैं। दंपत्तियों को अपने बच्चों के बारे में अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। पेशेवर खुद को अपडेट कर सकते हैं और पदोन्नति के लिए उच्च अध्ययन की योजना बना सकते हैं। एकल लोगों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है।

कन्या

दिवास्वप्न देखने से उपेक्षित जिम्मेदारियाँ और वित्तीय हानि हो सकती है। हस्ताक्षर करने से पहले दस्तावेज़ों को ध्यान से पढ़ें। बुजुर्गों के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है। बेहतर समय तक घर का नवीनीकरण स्थगित रखें।

तुला

आज जरूरतमंदों की मदद करने से आपका सामाजिक सम्मान बढ़ सकता है। कार्यस्थल पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने से आपके कार्य समय से पहले पूरे हो सकते हैं। अपने भाई-बहन से शुभ समाचार की उम्मीद करें। तनाव से बचें, क्योंकि बहुत अधिक काम करने से स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। आज ध्यान और उपवास की सलाह दी जाती है।

वृश्चिक

आज आप पारिवारिक और सामाजिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे। आज आप अधिक विनम्र हो सकते हैं, जिससे प्रियजनों के बीच आपकी छवि भी बढ़ेगी। कलाकृतियों और अन्य वस्तुओं पर पैसा खर्च करने से आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार हो सकता है। किसी नजदीकी रिश्तेदार से शुभ समाचार की उम्मीद है।

धनु

भाई-बहन के विवादों का निपटारा होने से भाई-बहन के रिश्तों में मजबूती आ सकती है। अच्छी जीवन शक्ति आपको कठिन परियोजनाओं को आसानी से पूरा करने में मदद कर सकती है। एक छोटी कार्य यात्रा आपके नेटवर्क का विस्तार कर सकती है। जरूरतमंदों की मदद करने से आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है।

मकर

असंतोष, आलस्य और नीरसता आपके प्रोजेक्ट या काम में देरी कर सकती है। लवबर्ड्स को शादी के महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचना चाहिए। नौकरी चाहने वालों को साक्षात्कार में निराशा का सामना करना पड़ सकता है। बेकार के कार्यों में समय बर्बाद करने से बचें।

कुंभ

आज का दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है, ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई, अवास्तविक उम्मीदें और अधीरता के साथ। जोखिम भरी गतिविधियों से बचें और अपनी ड्राइविंग के प्रति सचेत रहें। हालाँकि, दोपहर बाद मुनाफा और नए ग्राहक बढ़ सकते हैं, जिससे व्यापार में वृद्धि होगी।

मीन

आत्म-विश्लेषण आपकी आंतरिक कमजोरियों को नियंत्रित करने और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद कर सकता है। आपकी नई मिली ताकत आपको व्यसनों पर काबू पाने और प्यार पाने में मदद कर सकती है। लवबर्ड्स को अपने रिश्ते में स्पष्टता मिल सकती है। विदेश यात्रा के अवसर बन सकते हैं। विद्यार्थियों को शुभ शैक्षणिक समाचार प्राप्त हो सकता है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *