ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: बन रहा है शनि पुष्य योग, इन राशियों पर होंगे शनिदेव मेहरबान, जानिए अन्‍य राशियों का हाल

 

मेष

आज घरेलू और प्रोफेशनल जीवन का आनंद उठायें। लोगों के प्रति विनम्र रहें, जिससे काम सुचारू रूप से चलने में मदद मिलेगी। बचत को बढ़ावा देने के लिए आय के नए स्रोत खोजें। घर या कार्यालय के नवीनीकरण की योजना बनाएं। नौकरी चाहने वालों को पदोन्नति मिल सकती है।

वृषभ

व्यस्त कार्य दिवस, लेकिन बड़ों का आशीर्वाद नए नवाचारों को लागू करने में मदद करता है। दूसरों के साथ नैतिक व्यवहार आंतरिक शांति और शक्ति लाता है, जिससे दिन संतुष्टिदायक बीतता है।

मिथुन

आज आप अपनी कामकाजी जिम्मेदारियों से संतुष्ट महसूस कर सकते हैं। आप अपनी आंतरिक शांति और सकारात्मकता बनाए रखने के लिए काम से संबंधित एक छोटी यात्रा की योजना बना सकते हैं और किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। आपके गुरु आपको सही रास्ता दिखा सकते हैं, जिससे आपको अपने लक्ष्यों पर स्पष्टता मिल सकती है।

कर्क

आज सुस्ती महसूस हो रही है? अपना दिमाग ठंडा रखें और कार्य करने से पहले दो बार सोचें। धन वसूली के लिए यात्रा कर सकते हैं, लेकिन साहसिक यात्रा से बचें। विद्यार्थियों को सफलता के लिए गहन अध्ययन करना चाहिए। आज आप तंत्र-मंत्र की ओर आकर्षित हो सकते हैं।

सिंह

पारिवारिक सौहार्द्र और कामकाजी लाभ के लिए प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात के साथ अनुकूल दिन। नौकरी में अच्छा प्रदर्शन करने और पदोन्नति सहित पुरस्कार प्राप्त करने की उम्मीद है। संपत्ति संबंधी विवाद सुलझ सकते हैं।

कन्या

आत्म-विश्लेषण आत्मविश्वास बढ़ाता है और लक्ष्य स्पष्ट करता है। सफलता मिलने की संभावना है। कलाकृतियों, फिल्मों, ग्लैमर और वास्तविक जीवन की वस्तुओं में रुचि से रचनात्मकता में सुधार होता है। दिन के अंत में जीवन से संतुष्ट। विरोधियों पर नियंत्रण होगा।

तुला

आने वाला दिन मिश्रित रहेगा, इसलिए निराशा से बचने के लिए दूसरों से बहुत अधिक अपेक्षा न करें। आत्म-अन्वेषण और विश्लेषण आपको स्वयं को फ़िल्टर करने, आत्मविश्वास बढ़ाने और चुनौतियों के लिए तैयार करने की अनुमति दे सकता है।

वृश्चिक

आज नकारात्मक महसूस हो रहा है, जिम्मेदारियां बोझ जैसी लग रही हैं। कार्यों को पूरा करने में जल्दबाजी हो सकती है, जिससे मूर्खतापूर्ण गलतियाँ हो सकती हैं और कार्यकुशलता धीमी हो सकती है, जिससे कार्य और परियोजनाएँ प्रभावित हो सकती हैं। महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले बड़ों या सलाहकारों से सलाह लेने पर विचार करें।

धनु

आने वाला दिन सकारात्मक है, पेशेवर मोर्चे पर कड़ी मेहनत से सफलता मिलने की संभावना है। अच्छा फोकस और काम जल्दी पूरा करने से आत्मविश्वास बढ़ सकता है। कार्य-संबंधी छोटी यात्रा संभव है, जो निकट भविष्य में नेटवर्किंग के लिए लाभदायक हो सकती है।

मकर

चंद्रमा के आशीर्वाद से विरासत में मिली संपत्ति, धैर्यवान और कुशल कार्य प्रदर्शन, विनम्र व्यवहार, दैनिक कार्यों में कम प्रयास और नया व्यवसाय पाने के लिए संचार कौशल का उपयोग होता है।

कुंभ

चंद्रमा का आशीर्वाद धैर्य लाता है, जिससे आपको बाहरी काम के तनाव और आंतरिक शांति के बीच संतुलन बनाने में मदद मिलती है। काम और घरेलू जीवन के हर पल का आनंद लें। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा है और भाई-बहनों से शुभ समाचार मिल सकता है।

मीन

आज दुखी महसूस कर रहे हैं? पुरानी स्वास्थ्य समस्याएं उभर सकती हैं, जिससे अधीरता होगी और मेहनत की कमाई बेकार चीजों पर खर्च होगी। अपने गुस्सैल स्वभाव पर नियंत्रण रखें और ब्रेकअप से बचने के लिए लवबर्ड्स बेकार विषयों पर चर्चा करने से बचें।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *