ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: वृश्चिक राशि के जातक आज नौकरी में प्रगति को लेकर उत्साहित रहेंगे, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष : छात्रों के कॅरियर में प्रगति की संभावना है। रूका कार्य बनेगा। आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है। किसी भी ख़र्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें। वाणी पर नियंत्रण रखें।

वृष: बिजनेस में प्रगति के संकेत हैं । आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। जाँब के प्रति लापरवाही से बचें। शिक्षा में सफलता मिलेगी। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि में इज़ाफ़ा करेगा।

मिथुन : शिक्षा में प्रोग्रेस संभावित है। पॉलिटीक्स में लाभ हो सकता है। धन प्राप्ति की सम्भावन है। ऑफिस में आज आपको स्थिति को समझते हुए ही व्यवहार करना चाहिए। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा। गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें।

कर्क : व्यवसाय के लिए समय बहुत ही शुभ है। जाँब में प्रगति से प्रसन्न रह सकते हैं। कोई बड़ी व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी। प्रेमी को आज आपकी कोई बात चुभ सकती है। करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा। मदद की भावना से काम करें।

सिंह : जाँब में सफलता की प्राप्ति होगी। जाँब में नवीन पद की तरफ प्रेरित होंगे। जमीन या मकान क्रय की योजना बनेगी। स्वास्थ्य पर ध्यान दें। युवा लव लाइफ को लेकर थोड़ा परेशान रह सकते हैं। आपके ईमानदार और ज़िंदादिल प्यार में जादू करने की ताक़त है।

कन्या : बहुत दिन से रुका कार्य पूर्ण होगा। टेक्निकल व मैनेजमेंट फील्ड के छात्रों को लाभ होने की संभावना है। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की ज़रूरत है।

तुला : आज जाँब में थोड़े तनाव की स्थिति में रहेंगे। धन के व्यय पर नियंत्रण रखें। रियल स्टेट व मीडिया से सम्बद्ध जातकों के लिए समय बेहतर है। मकान क्रय करने की बात चलेगी। आपको हताशा का सामना करना पड सकता है। नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे।

वृश्चिक :आज नौकरी में प्रगति को लेकर उत्साह होगा। आज आपको उधार नहीं देना चाहिए जिन्होंने आपका पिछला उधार अब तक वापस नहीं किया है। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा।

धनु : पारिवारिक कार्यों में सफलता की प्राप्ति होगी। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। रुके धन के आगमन होने के संकेत हैं। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। आज का दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है।

मकर : छात्रों को सफलता मिलेगी। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। व्यवसाय में लाभ हो सकता हैं। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं। संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीक़े से करें।

कुंभ : राजनीति में सफलता की प्राप्ति होगी। युवा लव लाइफ में सफल रहेंगे। यात्रा से लाभ मिल सकता है। आपको धन संचय करने में आज बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बहुत रोमांचक काम कर सकते हैं।

मीन : न्यायिक, बैंकिंग व आईटी जाँब के जातकों को लाभ हो सकता है। रुके धन की प्राप्ति होगी। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *