ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: मिथुन और कुंभ राशि वालों को हो सकता है आकस्मिक धनलाभ, जानिए अन्‍य राशियों का हाल

मेष

आज चंद्रमा नकारात्मक स्थिति में है इसलिए आप परेशान और निराश महसूस कर सकते हैं। निवेश करने या दूसरों से बहुत अधिक अपेक्षा करने से बचें। निर्णय लेते समय अपनी अंतरात्मा पर भरोसा रखें।

वृषभ

आज आप व्यवसाय और रिश्तों में भाग्यशाली रहेंगे। आपको अपने बड़ों और अधीनस्थों से मदद मिलेगी। आप सामाजिक या पारिवारिक समारोहों में भाग लेंगे और व्यवसाय के सिलसिले में यात्रा करेंगे। भाई-बहनों के साथ आपके विवाद सुलझेंगे।

मिथुन

आज का दिन आपके वित्त के लिए अच्छा है। आपको अपने पिछले निवेशों से लाभ मिल सकता है और आप अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने में सक्षम होंगे। पार्टनर के साथ बातचीत में विनम्रता बरतें, नहीं तो मनमुटाव हो सकता है।

कर्क

आज का दिन आपके लिए अच्छा है. आप ऊर्जावान और उत्पादक हैं. आप अपने काम का आनंद लेंगे और नई योजनाएँ बनाएंगे। नौकरी चाहने वालों को अच्छी नौकरी मिलेगी। ध्यान रखें कि छोटी-छोटी बातों पर अपने पार्टनर से बहस न करें।

सिंह

आज आप किसी कारण से निराश हो सकते हैं। सावधान रहें कि अहंकार न करें, नहीं तो आप कुछ गलत कह सकते हैं और बाद में पछताना पड़ सकता है। लव बर्ड्स को छोटी-छोटी बातों पर बहस करने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे ब्रेकअप हो सकता है।

कन्या

आज का दिन आपके लिए अच्छा है। आप पर चंद्रमा की कृपा रहेगी और आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। आपके पिछले निवेशों का भुगतान मिलना शुरू हो जाएगा और आपका घाटा मुनाफे में बदल जाएगा। आपके माता-पिता की स्वास्थ्य समस्याओं में भी सुधार हो सकता है।

तुला

आज का दिन आपके लिए अच्छा है। आप काम में खुश और व्यस्त रहेंगे। आपके वरिष्ठ आपके काम से प्रसन्न होंगे और आपको पदोन्नति मिल सकती है। आपके विरोधी और छुपे हुए शत्रु नियंत्रण में रहेंगे। सिंगल और लव बर्ड्स शादी को लेकर अहम फैसला ले सकते हैं।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए अच्छा है। पिछले कुछ दिनों से आपकी अस्त-व्यस्त स्थिति नियंत्रण में है। आप अपना स्थगित काम शुरू कर सकते हैं और अपनी मेहनत का इनाम पा सकते हैं। आपके व्यवसाय में मुनाफ़ा होगा, जिससे आपकी बचत बढ़ेगी। आप कलाकृतियों, साहित्य या विदेश यात्रा पर पैसा खर्च कर सकते हैं।

धनु

आज आप सुस्त और अस्वस्थ महसूस कर सकते हैं। आपकी स्वास्थ्य समस्याएं आपके काम और निजी जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी चिंता का कारण हो सकता है। आपकी परियोजनाओं में देरी हो सकती है या रद्द हो सकती है। नया निवेश करने से बचें, क्योंकि आपको धन हानि हो सकती है।

मकर

आज आप काम में व्यस्त हो सकते हैं। आपको पैसे कमाने के नए तरीके मिल सकते हैं, जिससे आपकी बचत बढ़ेगी। आपको कला, फ़िल्म और ग्लैमर में रुचि हो सकती है, जिससे आपकी रचनात्मकता में सुधार होगा। प्रेमी युगल विवाह बंधन में बंध सकते हैं। छात्र अपने करियर लक्ष्य की ओर आगे बढ़ सकते हैं।

कुंभ

आज का दिन आपके लिए अच्छा है। आप स्वस्थ महसूस कर सकते हैं और आपकी पुरानी स्वास्थ्य समस्याएं ठीक हो सकती हैं। कहीं फंसा हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है। आप विलासिता की वस्तुएं खरीदने के लिए ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप अपने विरोधियों पर भी काबू पाने में सक्षम हो सकते हैं।

मीन

आज आप सुस्त और आलसी महसूस कर सकते हैं। हो सकता है कि आपका ध्यान काम पर केंद्रित न हो और आप अधीर हों। निवेश करने और परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद करने से बचें। छात्रों को अपनी परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *