ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: मकर राशि के जातक बिजनेस के क्षेत्र में कोई बड़ा कार्य कर सकते हैं, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष : आज व्यवसाय में कोई नवीन कार्य हो सकता है। राजनीतिज्ञ लाभान्वित होंगे।घर में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। बातचीत में संयत रहें।

वृष : आज का दिन नौकरी में नवीन प्रोजेक्ट सम्बंधित कार्यों के लिए विशेष सफलता का है। धन का आगमन हो सकता है। खर्च बढ़ेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। माता का सानिध्य रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है।

मिथुन: नौकरी में प्रगति होगी। संतान के विवाह में कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें। नए बिज़नेस प्रोजेक्ट की तरफ बढ़ सकते हैं। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कारोबार का विस्तार होगा। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें।

सिंह : नौकरी व व्यवसाय में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। किसी मित्र के साथ विदेश यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। आय में वृद्धि होगी। राजनीति में सफलता मिलेगी। पिता का आशीर्वाद लें।

कन्या : आध्यात्मिक सुख से प्रसन्नता होगी। आज कोई नया उत्तरदायित्व दिला सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। खर्च बढ़ेंगे। व्यवसाय में लाभ सम्भव है। गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें।

तुला : नौकरी में प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी। स्वास्थ्य में लाभ के लिए हनुमानबहुक का पाठ करें। आज मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय में सुधार होगा। वाणी में मधुरता रहेगी। पिता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं।

वृश्चिक : आज नौकरी में सफलता देगा। मकर राशि के लोग आपके लिए आज हेल्पफुल हैं। उच्चशिक्षा के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक समस्याओं में कमी आएगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

धनु : उच्चाधिकारियों की तरफ से किसी सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में धन आगमन के संकेत हैं। पिता का आशीर्वाद लें। पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। कारोबार की स्थिति पर ध्यान दें। खर्च अधिक रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें। क्रोध की अधिकता रहेगी। आत्मसंयत रहें।

मकर : बिजनेस को लेकर कोई बड़ा कार्य हो सकता है। तुला व कर्क राशि के मित्रों से लाभ मिलेगा। धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा।

कुंभ : आज का दिन शिक्षा में प्रोग्रेस का है। धार्मिक अनुष्ठान सम्बन्धित कोई कार्य प्रारंभ करवा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। परिस्थितियों में सुधार होगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी।

मीन : आज वाहन प्रयोग के प्रति सचेत रहें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। भवन सुख का लाभ मिलेगा।अति उत्साही होने से बचें। क्रोध की अधिकता रहेगी। अपने आप पर नियंत्रण रखें।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *