ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: आज मेष राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मिल सकती है नई जिम्मेदारी तो वहीं कुंभ राशि वालों की आय में होगी वृद्धि

मेष

आज आप पर बृहस्पति की कृपा है और आपको पदोन्नति या कार्यालय में नया पद मिल सकता है। आप अधिक आत्मविश्वासी और अपनी धार्मिक मान्यताओं से जुड़ा हुआ महसूस कर सकते हैं। आप अपने विदेशी नेटवर्क से भी जुड़ सकते हैं।

वृषभ

आज आप दुखी और सुस्त महसूस कर सकते हैं। इससे आपका काम प्रभावित हो सकता है और आपकी परियोजनाओं में देरी हो सकती है। जोखिम लेने और लापरवाही से गाड़ी चलाने से बचें। जोड़ों का ब्रेकअप हो सकता है और नौकरी चाहने वालों को नई नौकरी नहीं मिलेगी।

मिथुन

आज आप काम में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, बॉस का साथ मिलेगा और पदोन्नति होगी। आपकी पुरानी स्वास्थ्य समस्याएं ठीक हो सकती हैं और आपको अपने काम के लिए प्रोत्साहन मिल सकता है। भाई-बहन के विवाद सुलझ सकते हैं और नौकरी चाहने वालों को नई नौकरी मिल सकती है।

कर्क

आज आप स्वस्थ महसूस करेंगे और आपकी पुरानी बीमारियाँ दूर हो सकती हैं। आपको अपने रिश्तेदारों से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आप कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और आपके सहकर्मी महत्वपूर्ण परियोजनाओं में आपकी मदद कर सकते हैं। आपको अपने अधीनस्थों पर विश्वास हो सकता है और समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ सकती है।

सिंह

आप अपने बच्चों की शिक्षा और करियर को लेकर व्यस्त रहेंगे। आप अपने बच्चों की शिक्षा के बारे में अच्छी खबर सुन सकते हैं। हालाँकि, जोड़ों को एक-दूसरे के प्रति धैर्य रखना चाहिए। निवेशकों को जोखिम भरे निवेश से बचना चाहिए। चुनौतियों से पार पाने के लिए ध्यान करने, योग करने या मंत्रों का जाप करने की सलाह दी जाती है।

कन्या

आज आपको अपनी मेहनत का फल नहीं मिल पाएगा, जिससे आप निराश और परेशान हो सकते हैं। अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले दस्तावेज़ों को ध्यान से पढ़ें। आप संपत्ति में निवेश कर सकते हैं, लेकिन अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें। अधिक काम का असर आज आपके घरेलू जीवन पर पड़ सकता है।

तुला

आज आप सामाजिक कार्यक्रमों और पारिवारिक समारोहों में व्यस्त रहेंगे। इससे आपको अपना नेटवर्क बढ़ाने में मदद मिल सकती है. आप काम से जुड़ी छोटी यात्रा की योजना भी बना सकते हैं। भाई-बहन या मित्र के विवाद सुलझ सकते हैं। आपके सहकर्मी किसी कठिन प्रोजेक्ट में आपकी मदद कर सकते हैं। आपके सभी कार्य आत्मविश्वास से पूरे होने की संभावना है।

वृश्चिक

आप अपने पारिवारिक व्यवसाय में नई योजनाएं लागू कर सकते हैं, जिससे आपको भविष्य में लाभ मिलेगा। आप पारिवारिक या सामाजिक समारोहों में भी व्यस्त हो सकते हैं। आप अपने घर के नवीनीकरण के लिए रचनात्मक वस्तुएं खरीदने में पैसा खर्च कर सकते हैं, जिससे आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि हो सकती है। अपने दाँत, कान, आंख, नाक और त्वचा का ख्याल रखें।

धनु

आज आप पर चंद्रमा की कृपा रहेगी। आप खुश रहेंगे और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आप महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं जिसका भविष्य में आपको लाभ मिलेगा। काम को लेकर सहकर्मियों से आपकी बातचीत हो सकती है। विद्यार्थियों का ध्यान अपनी पढ़ाई पर रहेगा।

मकर

आज आप सुस्ती और नींद की कमी महसूस कर सकते हैं, जिसका असर आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित हो सकते हैं। अनावश्यक चीज़ों पर पैसा ख़र्च करने से बचें, क्योंकि इससे आपकी बचत प्रभावित हो सकती है। अपने विरोधियों से सावधान रहें, क्योंकि हो सकता है कि वे आपके ख़िलाफ़ कोई योजना बना रहे हों।

कुंभ

आज आपको अपने पिछले निवेशों से अच्छा रिटर्न मिल सकता है। आपको अपनी मेहनत का अच्छा परिणाम भी मिल सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है और आपको आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। दम्पत्तियों को अपने बच्चों के बारे में शुभ समाचार मिल सकता है। थोड़े प्रयास से ही आपको सफलता मिल सकती है।

मीन

आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपके व्यवसाय या करियर को आगे बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है। आपकी किस्मत आपका साथ दे सकती है और आप अपने नुकसान की भरपाई कर सकते हैं। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है। जोड़ों को अपनी शादी के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने पर विचार करना चाहिए। एकल लोगों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *