मीन राशि वालों का सेहत रहेगा बेहतर, सिंह राशि के लोगों को सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं, आइए ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री के साथ जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष : आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा। बड़ी समस्या दूर होगी।अपना निर्णय स्‍वयं लें। घर का माहौल अच्छा रहेगा। गरीबों की मदद करें। आज माता पिता से आर्थिक लाभ मिलेगा।

वृष : व्यापारियों के लिए दिन कठिन भरा रहेगा। सामाजिक कार्यों में भाग लें। पारिवार में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। गुस्सा करने से बचें आर्थिक दृष्टि से दिन बेहतर रहेगा। गरीबों को दान देने से स्‍वयं को लाभ हाेगा। पत्‍नी की सेहत का खयाल रखें।

मिथुन: कार्यालय में कोई महत्वपूर्ण बैठक हो सकती है। गरीबों की मदद करें इससे स्‍वयं भी लाभ होगा। पारिवार में शांति रहेगी। सेहतअच्‍छी रहेगी। माता पिता के स्‍वास्‍थ का विशेष खयाल रखने की जरूरत है।

कर्क: अगर आप नौकरी करते हैं तो बॉस आपसे आज खुश रहेंगे। आज का दिन बेहतर रहेगा। कर्ज लेने से बचें। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अनुकूल है। सामाजिक कार्यों में भाग लें। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का योग बनता है।

सिंह : नये काम शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। आज आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। पारिवार में शांति रहेगी।आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का बेहतर मौका मिलेगा। निवेश के लिए अच्‍छा समय है।

कन्या : सेहत खराब हो सकती है। खर्च करने की आदत भी बदलें। आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यापार करने वालों को लाभ हो सकता है। जीवन में खुशियां आएंगी। कोई बड़ी समस्या सुलझ जाएगी। सामाजिक कार्यों पर खर्च करें ।

तुला : आज सेहत के लिहाज से दिन काफी अच्छा रहेगा। घर का माहौल शांत बना रहेगा। आज आप सकारात्मक महसूस करेंगे। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं। पत्‍नी के स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति गंभीर रहें नहीं तो परेशानी हो सकती है।

वृश्चिक: महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए दिन ठीक नहीं है।आज आर्थिक नुकसान की प्रबल संभावना है। लंबित कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें। लंबे समय से अटका कोई काम फिर से शुरू हो सकता है। सेहत के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा।

धनु : परिवार के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। तली हुई चीजों से परहेज करें। आपको ताजे फल और हरी सब्जियां ज्यादा खानी चाहिए। माता पिता के स्‍वास्‍थ्‍य का विशेष खयाल रखें।

मकर : आज आपको काम का बोझ कम रहेगा।आज आपकी योजना के अनुसार सभी काम पूरे होंगे। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा। अचानक धन मिलने से धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी। सामाजिक कार्यों में भी समय दे इससे आपका भला होगा।

कुंभ : आज अचानक कोई घटना घट सकती है और घर की शांति भंग हो सकती है। यदि आप कुछ नया करना चाहते हैं तो थोड़ा इंतजार करना होगा। आपके सभी कार्य समय पर पूरे होंगे। आपको योग और ध्यान करना चाहिए। इससे स्‍वाााास्‍थ्‍य ठीक रहेगा।

मीन : सेहत के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आपको हर काम सोच-समझकर करना होगा। दूसरों के कहने पर अपने आर्थिक फैसले खुद लेने से बचें। दूसरों के मामलों में दखल न दें और अपने काम पर ध्यान दें।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *