ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: तुला राशि वालों को जीवनसाथी का सहयोग आज आशावादी बनाएगा, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष : आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। मन शान्त रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। यात्रा लाभप्रद रहेगी। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। किसी मित्र से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। नौकरी में विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं।

वृष : आज आपकी वाणी लाभ प्रदान करेगी। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। सेहत का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति बनाये रखने के लिए प्रयास करें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है।

मिथुन : मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यात्रा कष्टमयी हो सकती है। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है।

कर्क : आज कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। वाणी में मधुरता रहेगी।आत्मविश्वास में कमी आयेगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में संयत रहें। व्यवसायिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।

सिंह : आर्थिक सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। बैंकिंग व आईटी फील्ड के छात्रों को जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें।

कन्या : मन परेशान हो सकता है। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश भी जा सकते हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी।

तुला : आज जीवनसाथी का सहयोग आपको आशावादी बनाएगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। मन परेशान रहेगा। आय में वृद्धि भी होगी। माता-पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है।

वृश्चिक : शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। शासन-सत्ता का सहयोग भी मिलेगा। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। वाणी में सौम्यता रहेगी। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी।

धनु : आज व्यवसाय में किसी परिवर्तन को लेकर सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें।

मकर : बड़े भाई के आशीर्वाद से लाभ मिलेगा। वाहन क्रय कर सकते हैं। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। कारोबार में सुधार होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। स्वयं के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

कुंभ : आज नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन: आज वाहन या जमीन क्रय में सफलता के संकेत हैं।धन की प्राप्ति भी हो सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। संतान की प्रगति से खुश रहेंगे। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *