ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: आज कर्क राशि वालों को मिलेगा कोई शुभ समाचार तो वहीं कुंभ राशि वालों को होगा आकस्मिक धनलाभ, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष

आज का दिन मिलाजुला रह सकता है। आप सुबह दुखी और घबराए हुए महसूस कर सकते हैं, लेकिन दोपहर में आप बेहतर महसूस करेंगे। आर्थिक, व्यावसायिक और शैक्षणिक निर्णयों में लापरवाही से बचें। वाद-विवाद से बचने के लिए जीवनसाथी के साथ धैर्य रखें। प्रेमी युगल छोटी यात्रा की योजना बना सकते हैं।

वृषभ

सावधान रहें कि आज ज़्यादा ख़र्च न करें, क्योंकि इसका असर आपकी बचत पर पड़ सकता है। धन उधार देने और अचल संपत्ति या अन्य परिसंपत्तियों के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। जिम्मेदार बनें और अपने कर्तव्यों से भागने से बचें।

मिथुन

आज आप किसी सामाजिक समारोह में शामिल हो सकते हैं और अपने नेटवर्क से दोबारा जुड़ सकते हैं। ग्लैमर, कला और फैशन उद्योग से जुड़े लोग अपने करियर में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं। छात्र अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। लवबर्ड्स अपने ख़ुशी के पलों का आनंद ले सकते हैं।

कर्क

आज का दिन कामकाज में व्यस्त रहेगा। आप थके हुए होंगे, लेकिन आप अपने काम का आनंद लेंगे। आप पैसों के मामले में उदार रहेंगे और अपने प्रियजनों के प्रति विनम्र रहेंगे। आपको अपने परिवार से शुभ समाचार मिल सकता है।

सिंह

आज आपको अपने बड़ों से विश्वास मिलेगा। कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें। यह आपके काम और वित्त में मदद करेगा। आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं। अपने घरेलू जीवन का आनंद लेने के लिए अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें। विद्यार्थियों को आज अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कन्या

सुबह आपको ख़ुशी महसूस हो सकती है, लेकिन दोपहर में आप सुस्ती महसूस करेंगे। इसका असर आपके पेशेवर जीवन पर पड़ सकता है और आपका अपने परिवार के साथ विवाद हो सकता है। पैसे उधार देने से बचें और अपनी नकारात्मकताओं का पता लगाने के लिए कुछ आत्मनिरीक्षण करें। आप गुप्त विद्याओं की ओर आकर्षित हो सकते हैं।

तुला

आज आप अच्छे मूड में रहेंगे और अधिक रोमांटिक रहेंगे, जिससे आपके घरेलू जीवन में मधुरता आएगी। आपका धैर्य आपको पेशेवर रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और अपने सहकर्मियों और व्यावसायिक भागीदारों के साथ समन्वय स्थापित करने में मदद करेगा।

वृश्चिक

आप अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने और पैसे बचाने में सक्षम होंगे। अपने बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। अविवाहितों के विवाह में अप्रत्याशित प्रगति हो सकती है। यात्रा, कूटनीति और आपूर्ति श्रृंखला में काम करने वाले लोग अच्छा करेंगे। पेट संबंधी समस्याओं से सावधान रहें।

धनु

हो सकता है कि आज आपकी योजनाएँ काम न करें, जिससे आप अहंकारी हो सकते हैं। निवेश और रिश्तों के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। जोड़ों और प्रेमी जोड़ों को सौहार्द बनाए रखने के लिए बहस से बचना चाहिए। विद्यार्थियों को आज पढ़ाई में शॉर्टकट नहीं अपनाना चाहिए।

मकर

आज आप अधिक संवेदनशील और भावुक महसूस कर सकते हैं। रियल एस्टेट या अन्य संपत्तियों में निवेश करने से बचें। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अपने काम में देरी को लेकर धैर्य रखें और अपने पेशेवर जीवन में अनिर्णय की स्थिति से बचें।

कुंभ

आज आप प्रसन्न रहेंगे. आप अपनी आय और व्यय को संतुलित करने में सक्षम होंगे, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। आपका नेटवर्क आपकी योजनाओं को लागू करने में आपकी मदद करेगा। आपके भाई-बहन और अधीनस्थ सहायक रहेंगे। आप अपने बड़ों या किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं।

मीन

आज आप ऊर्जावान और प्रसन्न रहेंगे। आप कड़ी मेहनत करने और अपने लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रेरित होंगे। आप जश्न मनाने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ बाहर जाने की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों को आज पढ़ाई के मामले में अच्छी खबर मिल सकती है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *