ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: आज है सावन का दूसरा सोमवार, मिथुन राशि वालों की सेहत हो सकती है खराब

मेष

अपनी भलाई के लिए फिटनेस से अधिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। अपने वित्त की सुरक्षा के लिए जोखिम भरे शेयर बाजार की अटकलों से बचें। याद रखें, नौकरी से संतुष्टि हमेशा ऊंचे वेतन से नहीं मिलती। युवाओं को सफलता की ओर मार्गदर्शन करें। एक रोमांचक ग्रामीण ड्राइव का आनंद लें। शैक्षणिक सफलता के लिए सही दृष्टिकोण अपनाएं।

वृषभ

सुरक्षित रहें और अपनी सुरक्षा के लिए स्थिरता को प्राथमिकता दें। नई साझेदारी व्यवसाय की प्रगति को बढ़ावा देती है। याद रखें, आपके वरिष्ठ का व्यक्तिगत कार्य मायने रखता है। परिवार के किसी सदस्य के संक्रामक उत्साह से प्रेरित हों। सड़क पर चलते समय और भारी वस्तुओं को संभालते समय सावधानी बरतें। विदेश में पढ़ाई के लिए रोमांचक अवसर इंतज़ार में हैं।

मिथुन

सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। अत्यधिक खरीदारी से बचें और किसी भी सौदे के विवरण की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें। डॉक्टरों और वकीलों में कमाई की काफी संभावनाएं हैं। बोरियत से बचने के लिए अपने पारिवारिक जीवन को व्यस्त रखें। वाहन या कोई बड़ी वस्तु खरीदने के लिए आज का दिन अच्छा है। एक आशाजनक शैक्षिक दृष्टिकोण अपनाएँ।

कर्क

ट्रांसपोर्ट मालिक आज व्यवसाय में उन्नति करेंगे। स्वस्थ आहार और व्यायाम से फिट रहें। अच्छा प्रभाव डालें, लेकिन ख़र्चों का ध्यान रखें। अपने परिवार के सदस्य की व्यक्तिगत स्थान की आवश्यकता का सम्मान करें। संपत्ति विवाद से निपटने से मानसिक तनाव हो सकता है। आपका शैक्षणिक मार्ग स्पष्ट और अधिक परिभाषित हो जाता है।

सिंह

वित्तीय गलतियों को रोकने के लिए सतर्क रहें। ठंडे सौदे लाभ दे सकते हैं। घरेलू विवादों के दौरान सोच-समझकर शब्दों का प्रयोग करें। वजन घटाने के खतरनाक जुनून से सावधान रहें। एक खूबसूरत रिसॉर्ट में एक शानदार पारिवारिक दिन बिताएं। प्रतिस्पर्धी भावना रखें और शीर्ष प्रदर्शन के लिए प्रयास करें।

कन्या

आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। आज आपके लिए परियोजनाओं में नवाचारों को स्वीकार किया जाएगा। उपेक्षित स्वास्थ्य मुद्दों को संबोधित करने को प्राथमिकता दें। घर के लंबित काम निपटा लें. शादियों या कार्यक्रमों के लिए विदेश यात्रा पर विचार करें। उच्च अध्ययन के लिए वित्तीय सहायता लें। लंबे समय से उपेक्षित मुद्दों का सामना करें।

तुला

फिट रहने के लिए हेल्थ क्लब या जिम से जुड़ें। स्टॉक ट्रेडिंग में समझदारी बरतें। परियोजना की प्रगति के लिए सक्रिय रूप से भाग लें। साथियों के साथ विदेश यात्राओं की योजना बनाएं। उच्च रिटर्न के लिए संपत्ति निवेश पर विचार करें। शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए लगन से अभ्यास करें।

वृश्चिक

स्थायी लाभ के लिए दीर्घकालिक स्वास्थ्य पहल को प्राथमिकता दें। आज निवेश करने से पहले वित्त की योजना बनाएं। नौकरी से संतुष्टि आज प्रेरणा देगी। परिवार के छोटे सदस्यों की ज़रूरतों को यथार्थवादी ढंग से पूरा करें। एक ठोस शैक्षिक बुनियाद सफलता का मार्ग तय करती है। शांति और सुकून लाने वाली गतिविधियों को प्राथमिकता दें।

धनु

आज व्यायाम के माध्यम से खुशी की खोज करें। अपनी ख़र्च करने की आदतों के प्रति सचेत रहें। व्यापारियों को आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ सकता है। आनंद के लिए सौहार्दपूर्ण पारिवारिक जीवन विकसित करें। विश्राम के लिए शहर से बाहर यात्रा करें। विलासिता की वस्तुएं खरीदने के लिए आज अच्छा दिन है। शैक्षणिक उपलब्धियों को लेकर उच्च उम्मीदें रखें।

मकर

प्रदूषण के बावजूद स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। छोटी अवधि के निवेशकों को आज आर्थिक लाभ होगा। कार्यों को पूरा करने के लिए सक्रिय रूप से भाग लें। दूर-दराज के श्रमिकों का दिन बहुत अच्छा रहेगा। घर बदलने वाले बेहतर माहौल की उम्मीद कर सकते हैं। तीव्र प्रतिस्पर्धा में शैक्षणिक सफलता प्राप्त करने का प्रयास करें।

कुंभ

बेहतर स्वास्थ्य के लिए व्यायाम की दिनचर्या बनाए रखें। जटिल कार्यों को निपटाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। अपने जीवनसाथी की असामान्य रूप से खुश स्थिति के पीछे का रहस्य खोजें। अपनी आय बढ़ाने के लिए अप्रयुक्त स्रोतों का पता लगाएं। संपत्ति सौदों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में तेजी लाएं।

मीन

परिवार के बुजुर्गों के स्वास्थ्य में आज आश्चर्यजनक सुधार होगा। आय के नए स्रोत भी सामने आएंगे। सरकारी नौकरी वालों को प्रमोशन या इंक्रीमेंट मिलने की उम्मीद है। आज सामाजिक मान्यता और सराहना मिलने की उम्मीद है। दिन के उत्तरार्ध में किसी मित्र या रिश्तेदार से सुखद मुलाकात होगी।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *