ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: सिंह राशि के जातक आज वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतें, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष : आज जॉब में उन्नति हो सकती है। व्यवसाय में लाभ रहेगा। जॉब में प्रोमोशन के संयोग हैं। आय की स्थिति में सुधार होगा। आपका प्रेमी आज आपकी बातों को सुनने से ज्यादा अपनी बातें कहना पसंद करेगा। अपने बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत ख़ुशी देगा।

वृष : आज जॉब में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे। परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत के प्रति सचेत रहें। अति उत्साही होने से बचें। आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकता है। जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है।

मिथुन : व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट के लिए समय अनुकूल है। जॉब परिवर्तन सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। आज आप महसूस करेंगे कि जीवनसाथी के साथ की एहमियत कितनी हे।

कर्क : गृह निर्माण सम्बंधित कार्यों में व्यस्त रहेंगे। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।

सिंह : आज किसी भी व्यावसायिक योजना को टालना ठीक नहीं है। बातचीत में संयत रहें। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। रचनात्मक शौक़ आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे।

कन्या : नौकरी के क्षेत्र में बदलाव की सम्भावना बन रही है। मेहनत अधिक रहेगी। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता रहेगी। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा। ख़ुद को उत्साही बनाए रखे़ं।

तुला : व्यवसाय को लेकर बड़ा लाभ संभव है। खर्चों में वृद्धि होगी। मानसिक शान्ति रहेगी। भाई-बहनों का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है। शारीरिक व मानसिक लाभ के लिए ध्यान करना उपयोगी रहेगा।

वृश्चिक : आज नौकरी में अफसरों का सहयोग मिल सकता है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है। ज़रूरत के वक़्त दोस्तों का सहयोग मिलेगा।

धनु :आज व्यवसाय में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। अपने कारोबार के सिलसिले में घर से बाहर जा रहे हैं वो अपने धन को आज बहुत संभालकर रखें, धन चोरी होने की संभावना है।

मकर : व्यवसाय में किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। आय में कमी आएगी। अपने रोमांटिक ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें। आज अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएं।

कुंभ : जॉब को लेकर प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। किसी प्रॉपर्टी से आय का स्रोत बन सकता है। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। आज आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है।

मीन : नवीन व्यवसाय प्रारंभ करने के संकेत हैं। किसी रुके धन की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में आपसी मनमुटाव हो सकता है। आज आपकी कड़ी मेहनत ज़रूर रंग दिखाएगी। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो अपने सामान की सुरक्षा करने की ज़रूरत है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *