मीन और वृश्चिक राशि वालों को नौकरी में मिलेगी पदोन्‍नति, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष : जॉब में किसी विशेष कार्य को लेकर योजनाएं सफल रहेगी। आपके घर किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आप अपने परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करते नजर आएंगे। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं।

वृष : बैंकिंग व आईटी जॉब में आज कोई बड़ा कार्य हो सकता है। स्वास्थ्य में लापरवाही से बचें। शिक्षा में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी से यदि कोई नोकझोंक चल रही थी, तो आप उन्हें मनाने में भी कामयाब रहेंगे। आपको मानसिक तनाव भी रहेगा।

मिथुन : आज शिक्षा में सफल रहेंगे। बैंकिंग व आईटी से सम्बद्ध जातकों का प्रोमोशन संभावित है। विद्यार्थियों के लिए आज दिन उत्तम रहेगा। आपको किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा। मेष व कन्या राशि के मित्र से लाभ होगा।

कर्क : व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट की प्राप्ति करा सकते हैं। धार्मिक यात्रा की योजना फलीभूत होगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपको परिवार में अक्समात किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण भागदौड़ अधिक रहेगी।

सिंह : जॉब में परिवर्तन की तरफ प्रेरित होंगे। धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी। नौकरी से जुड़े जातकों को अपने अधिकारियों से सहयोग मिलता दिख रहा है व उनकी तारीफ करते नजर आएंगे। रियल एस्टेट व बैंकिंग के जातकों को सफलता मिलेगी।

कन्या : गृह निर्माण सम्बन्धी कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। व्यापार कर रहे लोगों को लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, लेकिन यदि वह उन्हें पहचान पाए, तभी वह उसका लाभ उठा पाएंगे। जॉब में उच्चाधिकारियों से लाभ मिलेगा। छात्र सफल रहेंगे।

तुला : आज जॉब में लाभ की स्थिति होगी। आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से समय पर मदद ना मिलने के कारण आप परेशान रहेंगे, जिसके कारण आपका कोई बनता हुआ काम भी बिगड़ सकता है। व्यवसाय में कर्क व मीन राशि के उच्चाधिकारियों से लाभ की संभावना रहेगी।

वृश्चिक : जॉब में किसी नए पद की प्राप्ति को लेकर उत्साह होगा। यदि आप नया वाहन खरीदने जा रहे हैं, तो उसके लिए दिन बेहतर रहेगा, लेकिन नवविवाहित लोगों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे।

धनु : व्यवसाय में भी संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। रुके धन के आगमन होने के संकेत हैं। आप अपने जीवनसाथी की तरक्की देखकर प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकते हैं।

मकर : राजनीतिज्ञों को सफलता मिलेगी। भूमि सुख के लिए लाभप्रद है। व्यापार में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा की आवश्यकता होगी। आप अपने भाइयों से भी सलाह मशवरा कर सकते हैं। माता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें।

कुंभ : आप अपने व्यावसायिक सोच को विस्तार देंगे। आज आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना होगा, नहीं तो आप किसी खास मामले में गुस्सा करके उसे बिगाड़ सकते हैं। छात्र करियर में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य लाभ होगा।

मीन : जॉब में प्रोमोशन के लिए अनुकूल समय हैं। व्यापार कर रहे लोगों को भी अपनी रकम को बढ़ाने के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आईटी व मीडिया जॉब से सम्बद्ध लोग सफलता की प्राप्ति करेंगे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *