ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: मेष राशि वाले निवेश करने से बचें, हो सकता है बड़ा घाटा, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष

आज आप सुस्त और धीमा महसूस कर सकते हैं, लेकिन बड़ों का आशीर्वाद आपको अपनी गति वापस पाने में मदद करेगा। अपने बच्चे के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आप जीत की स्थिति में हैं, लेकिन निवेशकों को कठिन निर्णयों से सावधान रहना चाहिए। पेट संबंधी परेशानियां हो सकती हैं।

वृषभ

कार्यस्थल पर आज का दिन अच्छा है। आप महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, छोटी यात्रा कर सकते हैं और अधीनस्थों के सहयोग का आनंद उठा सकते हैं। भाई-बहनों के संबंध में शुभ समाचार और कानूनी मामलों में विजयी पद भी संभव है। विद्यार्थी अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहें।

मिथुन

संचार कौशल और विनम्रता आपको काम में मदद करेगी और परियोजनाओं को गति देगी। जोड़े अपने विचारों को संप्रेषित करके अपने रिश्ते की मजबूत नींव बना सकते हैं।

कर्क

चंद्रमा का आशीर्वाद आज नई साझेदारी, उच्च ऊर्जा और वित्तीय लाभ लेकर आया है। मेहनत और उत्साह रंग लाएगा. स्वाभिमान आज नकारात्मक लोगों से बचाता है। साथ ही आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

सिंह

सामाजिक मेलजोल और उत्साह आज कार्ड पर हो सकता है। नए व्यावसायिक नवाचार और अप्रत्याशित भौतिक लाभ संभव हैं। बच्चे पढ़ाई में शुभ समाचार ला सकते हैं। जोड़े एक साथ गुणवत्तापूर्ण समय का आनंद ले सकते हैं।

कन्या

चंद्रमा की कृपा आज छोटे निवेशों से बड़ा मुनाफ़ा दिला सकती है। आज आपकी कार्यकुशलता में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। कम प्रयास में भी सफलता संभव है। कानूनी मामलों में भी कुछ अच्छी ख़बर की उम्मीद की जा सकती है।

तुला

चंद्रमा की कृपा से आज छोटे प्रयास से ही सफलता मिलेगी। पुराने निवेशों से भी आज कुछ अच्छा मुनाफ़ा मिल सकता है। आज आपको अपनी मेहनत का इनाम मिल सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज़ से आज चीज़ें आपको परेशान कर सकती हैं। इसलिए, सतर्क और तैयार रहें।

वृश्चिक

आज विदेश यात्रा की योजना बनाने, घरेलू सौहार्द बढ़ाने और रचनात्मक गतिविधियों का आनंद लेने के लिए अच्छा दिन है। काम में मदद के लिए अपने नेटवर्क का उपयोग करें और परिवार के लिए कुछ रचनात्मक चीज़ें लाएँ। फ़िल्में देखें या दोस्तों और परिवार के साथ बाहर जाएं।

धनु

सावधान रहें कि आज अधिक काम न करें, क्योंकि यह आपको थका हुआ, आलसी और लापरवाह बना सकता है। साहसिक यात्राओं से बचें और पिछले निवेशों से होने वाले नुकसान से बचने के लिए कड़ी मेहनत करें। विद्यार्थियों को भी कड़ी मेहनत करनी चाहिए. पीठ दर्द, तंत्रिका तंत्र, लीवर और त्वचा संबंधी समस्याओं से सावधान रहें।

मकर

आज रचनात्मक होने और अपने घर या कार्यालय का नवीनीकरण करने का अच्छा दिन है। इससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी और घरेलू जीवन में सामंजस्य बनेगा। मित्रों, सहकर्मियों और साझेदारों के साथ विवाद सुलझ सकते हैं। मुकदमेबाजी के संबंध में भी आपको शुभ समाचार मिल सकता है।

कुंभ

आज अपने वित्त का प्रबंधन करने और अपने नेटवर्क, भाई-बहनों और अधीनस्थों से समर्थन प्राप्त करने का एक अच्छा दिन है। शांति और मार्गदर्शन के लिए बड़ों या धार्मिक स्थानों पर जाएँ। स्वास्थ्य के मोर्चे पर चीज़ें आपके लिए औसत रहेंगी।

मीन

आज आप अनिद्रा के कारण सुस्त और प्रेरणाहीन महसूस कर सकते हैं। इसका असर आपके काम पर पड़ सकता है. शांति और मार्गदर्शन के लिए किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ। शाम के समय बुजुर्ग आपको आशीर्वाद दे सकते हैं और आपकी गलतियाँ ढूंढने में मदद कर सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *