कार पर उत्तराखंड सरकार का बोर्ड और हूटर, नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों की ठगी में ‘हाकम’ गिरफ्तार

देहरादून । लोगों को उत्तराखंड सरकार में ऊंची पहुंच बताकर नौकरी लगवाने का झांसा देने वाले ‘हाकम’ को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया आरोपी अजय साहनी उर्फ इंद्रजीत साहनी पुत्र सुरेश कुमार निवासी ग्राम नौसर खटीमा का रहने वाला है। उसके पास से पुलिस को फर्जी नियुक्ति पत्र, कई लोगों के शैक्षणिक प्रमाणपत्रों की छाया प्रति और इनोवा कार बरामद हुई है। कार पर उत्तराखंड सरकार का बोर्ड व हूटर लगा मिला।

वहीं पुलिस को आरोपी के पास एक दूसरी इनोवा कार होने की भी सूचना मिली है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। सोमवार को एसएसपी कार्यालय में मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि 21 जनवरी 2023 को ग्राम खेतलसंडा थाना खटीमा निवासी सुरेश चंद्र ने एक शिकायती पत्र दिया था।इसमें उसने बताया था कि उसकी मुलाकात मनोज रावत उर्फ बॉबी रावत के माध्यम से अजय साहनी से हुई थी। इसके बाद उसने उसके रिश्तेदारों के दो युवकों को सरकारी नौकरी और आठ को संविदा पर नौकरी लगवाने की बात कही। उसके झांसे में आकर उसने 36 लाख 50 हजार रुपये काशीपुर के एक होटल में उसको दे दिये। इसके बाद उसने कई विभागों के नियुक्ति पत्र दिए। जब वे नियुक्ति पत्र लेकर संबंधित विभाग में गए तो पता चला कि वे फर्जी हैं। ठगी का अहसास होने पर जब पीड़ितों ने उससे पैसे मांगे तो वह घर से फरार हो गया। इसके बाद उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। इसकी जांच सीओ वीर सिंह को दी गई।

जांच में पुष्टि होने पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश एसआई पंकज सिंह महर को दी गई। एसएसपी ने बताया कि आरोपी को रात खटीमा से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी खटीमा में लोगों को उत्तराखंड सरकार में अपनी पहुंच बताकर राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता था। पकड़े गये आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *