आगामी 12 फरवरी को ऋषिकुल मैदान में वृहद ’’मातृ शक्ति सम्मेलन’’, कार्यक्रम के सफल आयोजन के तारतम्य में जिलाधिकारी ने ली अधिकारियों की बैठक

हरिद्वार । जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को कलक्ट्रेट सभागार में आगामी 12 फरवरी,2024 को ऋषिकुल मैदान में वृहद रूप से प्रस्तावित मुख्यमंत्री के, दीदी-भूली (मातृ शक्ति सम्मेलन) के सफल आयोजन के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी को मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन ने प्रस्तावित मुख्यमंत्री के दीदी-भूली (मातृ शक्ति सम्मेलन) के सफल आयोजन के सम्बन्ध में की जा रही तैयारियों के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी।

जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल ने बैठक में अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दीदी-भूली (मातृ शक्ति सम्मेलन) के वृहद रूप से आयोजित किये जाने की तैयारियों के सम्बन्ध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कार्यक्रम स्थल पर टेंट, मंच, वैरिकेटिंग व्यवस्था, एआरटीओ से परिवहन व्यवस्था, डीएसटीओ तथा मुख्य कृषि अधिकारी से विभिन्न केन्द्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं के शिलान्यास तथा उद्घाटन की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की तथा किस तरह से व्यवस्थायें सुनिश्चित करनी हैं, के सम्बन्ध में निर्देश दिये।
बैठक में जिलाधिकारी ने सम्मेलन हेतु पार्किंग का उल्लेख करते हुये पुलिस विभाग के अधिकारियों तथा सिटी मजिस्ट्रेट से गाड़ियों को कहां-कहां पार्क किया जाना है, उन्हें चिह्नित करने के निर्देश दिये। डीपीआरओ व मुख्य उद्यान अधिकारी से कार्यक्रम स्थल पर पधारने वाले महानुभावों के स्वागत/आमंत्रण पत्रों का डिजाइन आदि ससमय तैयार करते हुये सम्बन्धित तक पहुंचाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। धीराज सिंह गर्ब्याल ने अपर परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकरण व रीप के अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल पर लगाये जाने वाले स्टॉलों के आकार-प्रकार, उत्पाद बनाने का सजीव प्रदर्शन तथा स्टॉलों में कौन से उत्पादों को प्रमुखता देनी है, के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्यक्रम व अन्य स्थल पर पेयजल की कहीं पर भी कोई कमी नहीं रहनी चाहिये। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल पर निर्बाध रूप से विद्युत की आपूर्ति किये जाने के सम्बन्ध में पूरी चौकसी बरतने तथा नगर निगम हरिद्वार के अधिकारियों से ऋषिकुल मैदान व आसपास की एरिया में पर्याप्त सफाई व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि दीदी-भूली (मातृ शक्ति सम्मेलन) के लिये जिस किसी भी अधिकारी को जो भी दायित्व निर्वहन की जिम्मेदारी सौंपी गयी है, उन सब की व्यवस्थायें चाक-चौबन्द होनी चाहिये तथा कहीं पर भी कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी । इस अवसर पर संयुक्त मजिस्ट्रेट रूड़की दिवेश शाशनी, डिप्टी कलक्टर मनीष सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट रविन्द्र जुवॉंठा, एस0पी0 सिटी श्री स्वतंत्र कुमार सिंह, पीडी के0एन0 तिवारी, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, एमएनए रूड़की विजयनाथ शुक्ल, अपर जिला परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकरण सुमन कोटियाल डीपीआरओ अतुल प्रताप सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी विजय देवराड़ी, मुख्य उद्यान अधिकारी ओम प्रकाश सिंह, मुख्य शिक्षा अधिकारी के0के0 गुप्ता, डीएसटीओ नलिनी ध्यानी,एआरटीओ रश्मि पन्त, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण, जिलापूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह, जिला पर्यटन अधिकारी सुरेश सिंह यादव, डीओपीआरडी पी0सी0 पाण्डे, अपर सांख्यिकीय अधिकारी सुभाष शाक्य, बीडीओ जयेन्द्र भारद्वाज, नगर निकायों के अधिशासी अधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *