पॉड टैक्सी योजना से नहीं होगा व्यापारियों का अहित: मदन कौशिक, भाजपा नेता और व्यापारियों ने की विधायक से मुलाकात

हरिद्वार । पॉड टैक्सी के रूट बदलने की मांग को लेकर लेकर भाजपा नेता और शहर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने पूर्व मंत्री और विधायक मदन कौशिक से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से व्यापारियों ने विधायक कौशिक को अवगत कराया कि पॉड टैक्सी योजना के जो रूट निर्धारित किए गए हैं इससे व्यापारियों को नुकसान होगा।

विधायक कौशिक ने कहा कि शहर के किसी भी व्यापारी को इस योजना व रूट से अहित नहीं होने दिया जायेगा। पॉड टैक्सी के संचालन से हरिद्वार का आकर्षण व व्यापार बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि वह पॉड टैक्सी योजना के उच्च अधिकारियों से वार्ता कर व्यापारियों के हितों की रक्षा कराने का कार्य करेंगे। हरिद्वार वासियों के भावनाओं के अनुरूप ही पॉड टैक्सी के मार्ग का निर्माण करवाया जायेगा। खन्ना नगर स्थित कार्यालय में ज्ञापन सौंपते हुए भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि पॉड टैक्सी के टेंडर जारी हो रहे हैं। प्रस्तावित मार्ग से शहर के अनेक क्षेत्र प्रभावित हो रहे हैं। पॉड टैक्सी के प्रस्तावित स्टेशनों के कारण शहर के व्यापारियों में भय का वातावरण व्याप्त हो रहा है। सभी स्टेशन व्यापारिक प्रतिष्ठानों के स्थान पर सरकारी भूमि पर बनने चाहिए। यदि ऐसा संभव न हो तो पॉड टैक्सी का मार्ग गंगा पार सरकारी भूमि पर किया जाना व्यापारियों के हित में उचित रहेगा। शहर व्यापार मंडल के संयुक्त महामंत्री राहुल शर्मा ने कहा कि हरिद्वार यात्री बाहुल्य क्षेत्र होने के साथ-साथ कुंभ व अर्द्धकुंभ की मेजबानी भी करता है। कनखल, ज्वालापुर व भूपतवाला से कुंभ के दौरान पेशवाईयां सैकड़ों वर्षों से मुख्य मार्ग से होते हुए हरकी पैड़ी आती हैं। ऐसे में घनी आबादी व संकरे क्षेत्र में पॉड टैक्सी मार्ग के निर्माण से जहां यातायात अवरूद्ध होगा, वहीं कुम्भ, अर्द्धकुंभ व बड़े स्नान पर्वों पर भीड़ करना भी मुश्किल हो जायेगा। व्यापारी नेता डॉ. विशाल गर्ग ने कहा कि व्यापारी हित में कार्यदायी संस्था को पॉड टैक्सी मार्ग को बदलते हुए सिंहद्वार से शांतिकुंज तक गंगा पार वाले क्षेत्र में स्थानान्तरित करना होगा। जिससे तीर्थयात्रियों को पॉड टैक्सी के माध्यम से हरिद्वार के बेहतर स्वरूप के दर्शन होंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से विकास कुमार, अजय रावल, विक्की आडवाणी, चिराग कीर्तिपाल, विनित यादव, ऋषभ गोयल, शिवम साहू, राहुल शर्मा, सुशील आनन्द, सदानन्द सक्सेना, अनिकेत चौहान, अतुल चौहान, दिनेश साहू, दिनेश कुकरेजा, राजेश अग्रवाल, महेश साहू आदि शामिल रहे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *